• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लद्दाख में 11 हजार फीट की ऊंचाई पर बने बीजेपी मुख्यालय का हुआ उद्घाटन, आधुनिक सुविधाओं से है लैस

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में अपने नए मुख्यालय का उद्घाटन किया है। 11 हजार फीट की ऊंचाई पर बने इस मुख्यालय का उद्घाटन गुरुवार की दोपहर को बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने किया। आधुनिक सुविधाओं से लैस इस मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा भी उपलब्ध है जो सीधे दिल्ली हेडक्वार्टर से संपर्क जोड़ सकता है। अरुण सिंह ने हिंदू परंपरा के अनुसार पूजा-पाठ कर कार्यालय का उद्घाटन किया।

BJP headquarters in Ladakh inaugurated at an altitude of 11 thousand feet

बता दें कि, अनुच्छेद 370 के समाप्त होने के बाद 31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर और लेह लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश बनकर भारत के नक्शे पर आये। जम्मू-कश्मीर में पहले से ही बीजेपी का मुख्यालय है और अब लद्दाख में भी बीजेपी का नया मुख्यालय बनाया गया है। उद्घाटन के मौके पर वहां बीजेपी के कार्यकर्ता और लद्दाख भाजपा के सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल भी उपस्थित रहे। उद्घाटन के बाद भाजपा सांसद ने विचार व्यक्त करते हुए अमित शाह और पीएम मोदी को एतिहासिक फैसलों के लिए उनका आभार जताया।

बिहार भाजपा अध्यक्ष की नीतीश कुमार को चिट्ठी, सड़कें बनने में भ्रष्टाचार, इंजीनियर-नेता सब मिले हुए

लद्दाख में हैं दो जिले

नए मुख्यालय के उद्घान के दौरान लद्दाख के कई हिस्सों से बीजेपी के कार्यकर्ता पहुंचे और केंद्र शासित प्रदेश की मांग को पूरा करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद भी दिया। अरुण सिंह ने लेह भाजपा जिला कार्यकारिणी के सदस्यों के साथ भी बैठक की इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी की पूरी कोशिश होगी कि लद्दाख में भाजपा की नई इकाई स्थापित की जाए। 2,74,289 की कुल आबादी वाले लेह लद्दाख में दो जिले हैं पहला लेह और दूसरा कारगिल हैं। मालूम हो कि लद्दाख ऐसा केंद्र शासित प्रदेश है जहां कोई विधायिका नहीं है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP headquarters in Ladakh inaugurated at an altitude of 11 thousand feet
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X