• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल की इस नगरपालिका पर बीजेपी का कब्जा, बड़े अंतर से मिली जीत

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के 12 दिन बाद पश्चिम बंगाल की भाटपारा नगरपालिका मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नियंत्रण में आने वाली राज्य की पहली नागरिक निकाय बन गई। जिसमें भाजपा ने पहली बार पश्चिम बंगाल में गहरी पकड़ बनाई। 2014 की तुलना में नौ गुना अधिक सीट जीतकर बीजेपी ने राज्य में अपनी पकड़ मजबूत कर दी है।

BJP control of Bhatpara municipal body in West Bengal, first in the state

भाटपारा वार्ड नंबर 20 से पार्षद रहे सौरव सिंह को मंगलवार सुबह बोर्ड का अध्यक्ष चुना गया। 35 वार्डों वाले निकाय में, सिंह ने 26 वोट हासिल किए जो कि सत्ताधारी दल को पीछे छोड़ते हुए जीत हासिल की। सौरव सिंह बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के भतीजे हैं, जिन्होंने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से बैरकपुर सीट से चुनाव लड़ा था। अध्यक्ष चुने जाने के बाद सौरभ सिंह ने कहा कि अर्जुन सिंह हमारे नेता हैं और उनके सलाहनुसार हम आगे बढ़ेंगे।

वहीं निर्वतमान बोर्ड के उपाध्यक्ष सोमनाथ तालुकर ने कहा कि हम पराजित हो गए क्योंकि हमारे पास नंबर नहीं थे। बता दें कि भाटापार राजधानी कोलकाता से 43 किमी की दूरी पर स्थित है। भाटपारा नगर पालिका बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। यहां से अर्जुन सिंह चार बार टीएमसी के विधायक और 2010 से इस साल अप्रैल तक भाटपारा नगरपालिका के अध्यक्ष थे।

चुनाव के पहले अर्जुन सिंह का टीएमस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन करना लोकसभा चुनाव के पहले राज्य में सबसे बड़ा राजनीतिक उलटफेर था। हालांकि हालिसहर, कांचरापारा और नैहाटी में (उत्तर 24 परगना जिले में) में नागरिक निकायों के अधिकांश पार्षदों ने हाल ही में बीजेपी ज्वाइन की है, इन नगर पालिकाओं में बोर्ड के अध्यक्ष के चुनाव अभी होने बाकी है।

लोकसभा चुनाव 2019 में खर्च हुए 60 हजार करोड़ रुपये, पार्टियों ने प्रचार में लगाए 25 हजार करोड़ रुपये

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP control of Bhatpara municipal body in West Bengal, first in the state
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X