• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने के बाद त्रिपुरा के सीएम ने पीड़िताओं से की ये अपील

|

नई दिल्ली। मंगलवार को तीन तलाक बिल राज्यसभा में पास हुआ। इसके बाद से त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिपलब कुमार देब तीन तलाक की पीड़िताओं को मदद देने के लिए आगे आए हैं। दरअसल उन्होंने कहा है कि जो भी तीन तलाक की पीड़िताएं वो उनके दफ्तर आएं, वे उनकी परेशानी का प्राथमिकता के साथ निवारण करेंगे। उन्होंने एक लैंडलाइन नंबर शेयर करते हुए कहा कि पीड़िताएं सीधा मुख्यमंत्री से बात कर सकती हैं।

biplab deb kumar asks triple talaq victims to come to his office for solution

बता दें कि राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने के एक घंटे बाद बिपलब का ट्ववीट आया। उन्होंने लिखा कि- त्रिपुरा की सभी मुस्लिम बहनें जो तीन तलाक से पीड़ित हैं उनसे मेरा निवेदन है कि वे सीधे मेरे पास आकर अपनी परेशानी साझा करें। मैं प्राथमिकता के साथ उनकी परेशानी का हल निकालूंगा।

आपको बता दें कि विपक्ष के कड़े विरोध के बीच मंगलवार को तीन तालक बिल राज्यसभा में पास हो गया। यहां बिल के समर्थन में 99 और विरोध में 84 वोट पड़े। इस बिल का पास हो जाना मोदी सरकार की बड़ी जीत के रूप में देखा जा रहा है। राज्यसभा में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है जब दोनों सदनों ने मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिया है और एक उन्नतिशील भारत की शुरुआत हुई है। गौरतलब है कि तीन तलाक बिल पर चर्चा के लिए राज्यसभा में चार घंटे का समय तय किया गया था। वहीं बीजेपी ने इसको लेकर अपने सांसदों पहले ही व्हिप जारी कर दिया था। इसके बाद जदयू और एआईएजडीएमके के सांसदों के वॉकआउट करने पर बिल पास कराने के लिए मोदी सरकार की राह काफी आसान हो गई। बता दें कि तीन तलाक बिल 25 जुलाई को लोकसभा में ये बिल पास हुआ था। इस बिल में तीन तलाक को गैरकानूनी बताते हिए 3 साल की सजा का प्रावधान रखा गया था।

तीन तलाक को अपराध साबित करने वाले ऐतिहासिक बिल की 10 बड़ी बातें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
biplab deb kumar asks triple talaq victims to come to his office for solution
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X