• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bihar Elections ABP-CVoter Opinion Poll: लालू के जेल में होने से आरजेडी को नुकसान है या नहीं?

|

नई दिल्ली। बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए 71 विधानसभा सीटों पर पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होने जा रहा है। पहले चरण के चुनाव के लिए पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। बिहार में आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन में कांग्रेस और वामपंथी दल मिलकर चुनाव मैदान में है। पहले चरण के मतदान से पहले एबीपी न्यूज-सी वोटर का ओपिनियन पोल सामने आया है। सर्वे में एक सवाल पूछा गया कि, क्या लालू के जेल में होने से आरजेडी को नुकसान है या नहीं?

Bihar Elections ABP C Voter Opinion Poll Does RJD suffer due to Lalu Yadav being in jail

इस सवाल पर ओपिनियन पोल में 45 फीसदी जनता का मानना है कि हां, लालू प्रसाद यादव के जेल में होने का असर तेजस्वी के रिजल्ट में भी दिखेगा। वहीं 55 फीसदी जनता का मानना है कि नहीं ऐसा नहीं है, लालू यादव के जेल में होने का असर आरजेडी के आंकड़ों पर नहीं दिखेगा। बता दें लालू यादव इस समय चारा घोटाले की रांची जेल में सजा काट रहे हैं। हालांकि चुनाव परिणाम आने के एक दिन पहले वे बेल पर रिहा हो रहे हैं।

वहीं एक अन्य सवाल - लालू यादव और नीतीश कुमार में किसके 15 साल बेहतर मानते हैं? इस पर 62फीसदी जनता का मानना है कि नीतीश कुमार के 15 लालू यादव के 15 साल पर भारी हैं। वहीं 38 फीसदी जनता का मानना है कि लालू-राबड़ी के 15 साल बेहतर थे। दरअसल बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान 15 साल बनाम 15 साल का मुद्दा काफी जोर से उठाया गया है। नीतीश कुमार जनसभाओं में लगातार लालू यादव के 15 साल की विरासत को दोष दे रहे हैं। वहीं तेजस्वी नीतीश से उनके 15 साल का हिसाब मांग रहे हैं।

एबीपी न्यूज़-सीवोटर ओपियिन पोल के मुताबिक बिहार की कुल 243 सीटों में वोट प्रतिशत की बात करें तो नीतीश कुमार + बीजेपी के खाते में 43 फीसदी वोट, तेजस्वी+कांग्रेस को 35 % वोट, चिराग पासवान की एलजेपी को 4% वोट और 18% वोट अन्य के खाते में जा सकता है। वहीं नीतीश कुमार और एनडीए को 135-159 सीट, राजद और कांग्रेस को 77-98 सीट और एलजेपी को 1-5 सीट मिल सकती हैं। वहीं अन्य के खाते में 4 से 8 सीटें जा सकती हैं।

बिहार में इस बार किसकी सरकार? वोटिंग से ठीक पहले सामने आया बड़ा ओपिनियन पोल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Bihar Elections ABP C Voter Opinion Poll Does RJD suffer due to Lalu Yadav being in jail
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X