• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bihar Assembly Elections 2020: बॉलीवुड में फेल शत्रुघ्न के बेटे लव सिन्हा की पॉलिटिक्स में एंट्री, बांकीपुर से आजमाएंगे किस्मत

|

पटना। मशहूर फिल्म अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने बेटे लव सिन्हा को सियासी पिच पर उतारने का फैसला किया है, 37 वर्षीय लव अपने पैतृक स्थान से विधानसभा चुनाव लड़कर राजनीति में एंट्री करने को तैयार हैं प्राप्त जानकारी के मुताबिक लव सिन्हा पटना साहिब निर्वाचन क्षेत्र के तहत प्रतिष्ठित बांकीपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं, आपको बता दें कि इसी सीट से 2009 और 2014 में दो बार भाजपा के टिकट पर उनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा लोकसभा के लिए चुने गए थे।

    Bihar Assembly Elections 2020: Shatrughan Sinha के बेटे को Bankipore से टिकट | वनइंडिया हिंदी

    Profile: शत्रुघ्न के बेटे लव सिन्हा की पॉलिटिक्स में एंट्री

    मालूम हो कि शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी का नाम पूनम सिन्हा है, , शत्रुघ्‍न सिन्‍हा और पूनम सिन्‍हा की तीन संतान है- बेटी सोनाक्षी सिन्‍हा और जुड़वा बेटे लव और कुश। लव और कुश दोनों का जन्म 5 जून 1983 को पटना में हुआ था, लव ने बॉलीवुड में भी दांव आजमाया लेकिन उन्हें अपनी बहन सोनाक्षी की तरह उम्मीद के हिसाब से सफलता हासिल नहीं हुई। लव ने साल 2010 में आई 'सदियां' और 2018 में जेपी दत्ता की 'पलटन' में काम किया था लेकिन उनका सितारा नहीं चमका।

    Profile: शत्रुघ्न के बेटे लव सिन्हा की पॉलिटिक्स में एंट्री

    तो वहीं उनके जुड़वा भाई कुश कुश डायरेक्टर हैं, उन्होंने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को फिल्म वो डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को फिल्म 'सांवरिया' और अभिनव कश्यप को फिल्म 'दबंग' और 'बेशर्म' में असिस्ट कर चुके हैं।

    नितिन नवीन से होगा लव का मुकाबला

    मालूम हो इस सीट पर लव सिन्हा का मुकाबला प्लुरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया और बीजेपी के तीन बार से विधायक नितिन नवीन मैदान से होगा,यह सीट कायस्थ बहुल मानी जाती है , जिसका फायदा शॉटगन को दो बार मिला भी लेकिन साल 2019 में यहां पर उनका जादू नहीं चला था क्योंकि वो साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतरे थे।

    Profile: शत्रुघ्न के बेटे लव सिन्हा की पॉलिटिक्स में एंट्री

    बीजेपी ने अपने दूसरे कायस्थ नेता रविशंकर प्रसाद को उतारकर शत्रुघ्न को करारी शिकस्त दे दी थी लेकिन विधानसभा चुनावों में सिन्हा ने अपने बेटे के जरिए भाजपा से अपना बदला लेने की बात सोची है, फिलहाल इस जंग में कौन जीतेगा, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन इसमें किसी को शक नहीं कि लव सिन्हा की एंट्री से इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है।

    यह पढ़ें: किसके कहने पर बिहार में NDA से अलग हुई LJP, चिराग पासवान ने बताया नाम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Shatrughan Sinha’s son Luv gets Congress ticket, to contest from Bankipore in Patna, Read his Profile in hindi.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X