• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में पीएम मोदी की पहली रैली की 20 बड़ी बातें

|

सासाराम: Narendra modi bihar rally updates बिहार चुनाव-2020 (Bihar election 2020 news) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) ने शुक्रवार (23 अक्टूबर) को सासाराम में पहली रैली की। अपनी पहली रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) पर जमकर तीखे वार किए है। इस रैली में पीएम मोदी ने लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार पर भी जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी की दो और रैली आज गया और भागलपुर में होनी है। पीएम मोदी ने बिहार की गौरवगाथा को लेकर कुछ कविताओं को भी सुनाया। पीएम मोदी ने कहा, बिहार अब विकास की ओर तेज़ी से बढ़ रहा है, अब बिहार को कोई बिमारू, बेबस राज्य नहीं कह सकता। लालटेन का जमाना गया।

Narendra Modi
    Bihar Assembly Elections 2020: PM Modi के निशाने पर RJD, बोले- लालटेन के जमाना गईल | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी की पहली रैली की 20 बड़ी बातें

    1.पीएम मोदी ने कहा, भारत के दिल बाटे बिहार, सम्पूर्ण क्रांति के जयघोष बा बिहार, भारत के स्वाभिमान बाटे बिहार, बिहार के जवान गलवान आ पुलवामा में बलिदान भइलें। लेकिन भारत माता के शीश ना झुके देहलें, हम उनका श्रद्धांजलि दे तानी।

    2.पीएम मोदी ने एक अन्य कविता को बोलते हुए कहा, भारत के सम्मान बा बिहार,भारत के स्वाभिमान बा बिहार,भारत के संस्कार बा बिहार,संपूर्ण क्रांति के शंखनाद बा बिहार, आत्मनिर्भर भारत के परचम बा बिहार।

    3.पीएम मोदी ने कहा, जब बिहार के लोगों ने इन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया, नीतीश जी को मौका दिया तो ये बौखला गए। इसके बाद दस साल तक इन लोगों ने यूपीए की सरकार में रहते हुए बिहार पर, बिहार के लोगों पर अपना गुस्सा निकाला।

    4.पीएम मोदी ने कहा- देश की शिक्षा व्यवस्था में तो बिहार का गौरवशाली इतिहास रहा है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति से प्रेरणा लेते हुए, अब कोशिश होगी, मेडिकल, इंजीनियरिंग समेत सभी तकनीकि कोर्सेस को भी मातृभाषा में पढ़ाया जाए।

    5. आप मुझे बताए कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने का इंतजार देश बरसों से कर रहा था या नहीं। ये फैसला हमने लिया, एनडीए की सरकार ने लिया। लेकिन आज ये लोग इस फैसले को पलटने की बात कर रहे हैं। ये कह रहे हैं कि सत्ता में आए तो आर्टिकल-370 फिर लागू कर देंगे।

    6. पीएम मोदी बोले- बिहार के लोग भूल नहीं सकते वो दिन जब सूरज ढलते का मतलब होता था, सब कुछ बंद हो जाना, ठप्प पड़ जाना। आज बिजली है, सड़के हैं, लाइटें हैं और सबसे बड़ी बात वो माहौल है जिसमें राज्य का सामान्य नागरिक बिना डरे रह सकता है, जी सकता है।

    7. पीएम मोदी ने कहा, बिहार के विकास की हर योजना को अटकाने और लटकाने वाले ये वो लोग हैं जिन्होंने अपने 15 साल के शासन में लगातार बिहार को लूटा,बिहार का मान-मर्दन किया। आपने बहुत विश्वास के साथ इन्हें सत्ता सौंपी थी, लेकिन इन्होंने सत्ता को अपनी तिजोरी भरने का माध्यम बना लिया।

    8. पीएम मोदी ने कहा, देश जहां संकट का समाधान करते हुए आगे बढ़ रहा है, ये लोग देश के हर संकल्प के सामने रोड़ा बनकर खड़े हैं। देश ने किसानों को बिचौलियों और दलालों से मुक्ति दिलाने का फैसला लिया तो ये बिचौलियों और दलालों के पक्ष में खुलकर मैदान में हैं।

    9. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, मंडी और MSP तो बहाना है, असल में दलालों और बिचौलियों को बचाना है। लोकसभा चुनाव से पहले जब किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे देने का काम शुरु हुआ था, तब इन्होंने कैसा भ्रम फैलाया था। जब राफेल विमानों को खरीदा गया, तब भी ये बिचौलियों और दलालों की भाषा बोल रहे थे।

    10.पीएम मोदी बोले, बिहार के सपूत गलवान घाटी में तिरंगे के खातिर शहीद हो गए, लेकिन भारत मां का माथा नहीं झुकने दिया। पुलवामा हमले में भी बिहार के जवान शहीद हुए, मैं उनके चरणों मे शीश झुकाता हूं और उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं।

    11. पीएम मोदी ने कहा, बिहार के लोगों ने ठान लिया है कि जिनका इतिहास बिहार को बीमारू बनाने का है, उन्हें आसपास भी नहीं फटकने देंगे।

    12. पीएम मोदी ने कहा, हाल ही में बिहार ने अपने दो सपूतों को खोया है, जिन्होंने यहां के लोगों की दशकों तक सेवा की है। मेरे करीबी मित्र, गरीबों, दलितों के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले और आखिरी सांस तक मेरे साथ रहने वाले रामविलास पासवान जी को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

    13. पीएम मोदी ने कहा, बाबू रघुवंश प्रसाद सिंह जी ने भी गरीबों के लिए निरंतर काम किया। वो भी अब हमारे बीच नहीं हैं, मैं उन्हें भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

    14. पीएम मोदी ने कहा, जितने सर्वे हो रहे हैं, जितनी रिपोर्ट आ रही है, सभी में ये ही आ रहा है, कि बिहार में फिर एक बार, NDA सरकार बनने जा रही है।

    15. पीएम मोदी ने कहा, हमारी भावना है कि- या देवी सर्वभूतेषु लक्ष्मीरूपेण संस्थिता। यानि कि, मां दुर्गा ही सभी के साथ लक्ष्मी रूप में रहती हैं। इसलिए हमें सबके सुख के लिए, सबके विकास के लिए काम करना है।

    16. पीएम मोदी ने कहा, गरीब दीवाली और छठ पूजा ठीक से मना सके, इसके लिए मुफ्त अनाज की व्यवस्था की गई है। इसी कोरोना के दौरान करोड़ों गरीब बहनों के खाते में सीधी मदद भेजी गई, मुफ्त गैस सिलेंडर की व्यवस्था की गई।

    17. पीएम मोदी ने कहा, साथियों आज NDA के सभी दल मिलकर आत्मनिर्भर, आत्मविश्वासी बिहार के निर्माण में जुटे हैं। बिहार को अभी भी विकास के सफर में मीलों आगे जाना है। नई बुलंदी की तरफ उड़ान भरनी है।

    18. पीएम मोदी ने भोजपुरी में भी कहा, लालटेन के जमाना गइल। पिछला 6 सालन में बिजली के खपत 3 गुणा बढ़ गइल बाटे।

    19. पीएम मोदी ने कहा, अंधेरे से उजाले की ओर बढ़ना ही, बिहार का नाम है। बिहार में ही भारत का दिल बसता है।

    20. सासाराम में बिहार के सीएम और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार ने कहा, मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि अगर आपने हम लोगों को काम करने का मौका दिया तो हम लोग हर खेत में सिंचाई पहुंचा देंगे और हर गांव में नई तकनीक के लाभ उपलब्ध होंगे।

    ये भी पढ़ें- Bihar Elections: पीएम मोदी की बिहार रैली से पहले तेजस्वी का तंज,'आशा है प्रधानमंत्री जी बिहारवासियों को बताएंगे...'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bihar Assembly Election 2020 Updates: Narendra Modi First rally in Sasaram all you need to know. Narendra Modi First rally in Sasaram top 20 point
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X