• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रदर्शन में पहुंचे चंद्रशेखर आजाद, कहा-'हर बाग शाहीन बाग है'

|

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर शाहीन बाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन में बुधवार को भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद शामिल हुए। चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि, अगर केंद्र सरकार को यह कानून हमारी लाशों के उपर लागू करना होगा। चंद्रशेखर ने शाहीन बाग की महिलाओं की भी प्रशंसा की है। आजाद ने कहा कि, 'हर बाग शाहीन बाग है'। ये शाहीन बाग से जालियावाला बाग की याद आ गई। हमने गोरे अंग्रेजों को भगाया। अब काले अंग्रेजों की बारी है। सरकार को ये गुमान है कि हम वापस नहीं लेंगे तो हम भी तैयार हैं।

    Shaheen Bagh में Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad, कहा-अभी और बनेंगे शाहीन बाग | OneIndia Hindi

    Bhim Army Chief Chandrashekhar joins protest against Citizenship Amendment Act caa in Shaheen Bagh

    अंबेडकर ने कहा कि महिलाएं नेतृत्व करेंगी। आज, जब संविधान खतरे में है, महिलाएं देश का नेतृत्व कर रही हैं और इसके लिए लड़ रही हैं। चंद्रशेखर आजाद को हाल ही में दिल्ली की अदालत ने फिर से दिल्ली आने की इजाजत दी थी। जिसके बाद वे बुधवार को दिल्ली पहुंचे थे। आजाद ने कहा कि, यदि सरकार इस कानून (नागरिकता कानून) को लागू करना चाहती है, तो उन्हें हमारी लाशों के ऊपर जाना होगा।

    चंद्रशेखबर ने कहा कि, अगले कुछ दिनों में देश भर में घूमूंगा और ये विश्वास दिलाता हूं कि अब देश में 5 हजार शाहीन बाग होंगे। दिल्ली का ऐसा कोई रास्ता बताओ जहां जाम ना होता हो। क्या नोटबंदी से ज्यादा परेशानी है। देश बचाने का जज्बा है। कुर्बानी का जज्बा है। मेरी एक भी बहन को लाठी नहीं लगनी चाहिए। सरकार झूठ बोलती है कि सिर्फ मुस्लिम विरोध कर रहे हैं। यहां कौन नहीं है? यहां तिरंगा भी है बाइबल भी। ना हम सोएंगे और न ही सरकार को सोने देंगे।

    बता दें कि तीस हजारी कोर्ट ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर की याचिका पर सुनवाई करते हुए उनकी जमानत की शर्तों में बदलाव किया था। इसके तहत अब उन्हें दिल्ली में आने की इजाजत दी गई लेकिन इसके लिए उन्हें कोर्ट द्वारा बताई गई कुछ शर्तें पूरी करनी होंगी। मालूम हो कि अपने पूर्व आदेश में अदालत ने चंद्रशेखर को चार हफ्ते तक दिल्ली न आने का आदेश दिया था। अदालत ने कहा है कि चंद्रशेखर जब दिल्ली आएंगे तो उन्हें उसी पते पर रहना होगा जो कोर्ट में दिया है।

    मोदी सरकार का कश्मीर के लिए बड़ा तोहफा, 80 हजार करोड़ के पैकेज का ऐलानमोदी सरकार का कश्मीर के लिए बड़ा तोहफा, 80 हजार करोड़ के पैकेज का ऐलान

    English summary
    Bhim Army Chief Chandrashekhar joins protest against Citizenship Amendment Act caa in Shaheen Bagh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X