• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

GST के विरोध में 26 फरवरी को भारत बंद, CAIT ने किया सभी बाजार पूरी तरह बंद रखने का ऐलान

|

Bharat Bandh On 26th February 2021: 26 जनवरी को जीएसटी के विरोध में पूरे भारत में बाजार बंद रहेंगे। व्यापारियों के संगठन सीएआईटी ने गुरुवार को कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था के प्रावधानों की समीक्षा की मांग के तहत देश भर के सभी वाणिज्यिक बाजार 26 फरवरी को बंद रहेंगे।

bharatband

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने कहा कि केंद्र (राज्य) और जीएसटी परिषद ने जीएसटी के "विधिवत" प्रावधानों को यथावत रखने की मांग करते हुए 1,500 जगहों पर देश भर में धरना (विरोध प्रदर्शन) किए जाएंगे। इसने जीएसटी प्रणाली की समीक्षा और व्यापारियों द्वारा आसान अनुपालन के लिए इसे सरल और तर्कसंगत बनाने के लिए इसके टैक्स स्लैब की भी मांग की।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, CAIT के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि यह इस मुद्दे पर सरकार से भी बात कर रहा है। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन (एआईटीडब्ल्यूए) सीएआईटी के भारत बंद का समर्थन भी करेगा और 26 फरवरी को 'चक्का जाम' आयोजित करेगा।खंडेलवाल ने कहा कि देश भर के सभी वाणिज्यिक बाजार बंद रहेंगे और सभी राज्यों के विभिन्न शहरों में धरना प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे, जिसमें कहा गया है कि सीएआईटी के साथ-साथ देश भर में 40,000 से अधिक व्यापारियों के संगठन बंद का समर्थन करेंगे।

    Bharat Bandh: GST के विरोध में 26 February को बंद रहेंगे बाजार, CAIT की ये है मांग | वनइंडिया हिंदी

    उन्होंने देखा कि स्वैच्छिक अनुपालन एक सफल जीएसटी शासन की कुंजी है, क्योंकि यह अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष कर प्रणाली में शामिल होने, कर आधार बढ़ाने और राजस्व बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करेगा। खंडेलवाल ने कहा कि पिछले चार वर्षों में जीएसटी नियमों में अब तक लगभग 950 संशोधन किए गए हैं। उन्होंने कहा जीएसटी पोर्टल में लगातार तकनीकी गड़बड़ी और अनुपालन दबाव इस सिस्टम की खामियों में शामिल हैं।

    जीएसटी के खिलाफ 26 फरवरी को व्यापारियों का भारत बंद, ट्रांसपोर्ट सेक्टर ने बंद का किया समर्थन

    https://www.filmibeat.com/photos/aishwarya-arjun-41606.html?src=hi-oiसाउथ की सनसनी ऐश्वर्या अर्जुन की दिलकश तस्वीरें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    India closed: markets will be closed all over India on February 26, CAIT informed
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X