मुंबई: दही हांडी के आयोजकों ने नहीं माना सुप्रीम कोर्ट का आदेश, 40 फीट ऊंचा बना पिरामिड

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। महाराष्ट्र के ठाणे में दही हांडी कार्यक्रम के दौरान खुलेआम सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना की गई। गुरुवार को दही हांडी फोड़ने के लिए आयोजकों ने 40 फीट तक ऊंचे पिरामिड बनाए। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ पोस्टर और स्लोगन भी दिखे।

dahi handi

मुंबई में दही हांडी के दौरान एक गोविंदा ने टी-शर्ट में लिखे स्लोगन के जरिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश का विरोध किया। उसकी टी-शर्ट पर लिखा था- 'मैं कानून तोडूंगा।' महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ता भी ऐसी टी-शर्ट पहने दिखे। कुछ जगहों पर पिरामिड को और ऊंचा करने के लिए आयोजकों ने सीढ़ी का भी इस्तेमाल किया।

पढ़ें: 20 फीट से ज्यादा नहीं होगी पिरामिड की ऊंचाई

सुप्रीम कोर्ट ने तय की थी सीमा

इसके पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विरोध में सैकड़ों गोविंदा सड़क पर उतरे और उन्होंने जमीन पर लेटकर 20 फीट से ज्यादा का पिरामिड बनाया। जबकि दादर में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विरोध में काले झंडे भी लहराए गए।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार दही हांडी कार्यक्रम के आयोजकों की याचिका खारिज करते हुए आदेश दिया था कि दही हांडी के लिए बनाए जाने वाले पिरामिड की ऊंचाई 20 फीट से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

 
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Before breaking dahi handi govindas break supreme court order in maharashtra. Celebrations underway in Thane. 'Govindas' make a 40+ ft pyramid.
Please Wait while comments are loading...