भारत आए बराक ओबामा ने ट्रंप पर ली चुटकी, कहा- Tweet करने से पहले सोचे

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारत दौरे पर आए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने शुक्रवार को कई मुद्दों पर चर्चा की, जिसमें सोशल मीडिया, जलवायु परिवर्तन और धार्मिक असहिष्णुता समेत और भी कई मुद्दे शामिल थे। दिल्ली में ओबामा पहले 'हिन्दुस्तान टाइम्स' के लीडरशिप समिट में शामिल हुए, जबकि दोपहर के सत्र में वे दिल्ली के टाउन हॉल में देश के यंग लीडर्स के सवालों के जवाबों दिए। इस दौरान ओबामा ने बातों ही बातों में डोनाल्ड ट्रंप पर भी चुटकी ली।

ओबामा ने ट्रंप पर ली चुटकी, कहा- Tweet करने से पहले सोचे

लीडरशिप समिट के दौरान बराक ओबामा को एक पत्रकार ने जब उनसे प्रधानमंत्री मोदी या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बारे में प्रतिक्रिया जाननी चाही तो वे इसे हंसकर टाल गए। लेकिन ओबामा ने एक अन्य जवाब में ट्रंप का बिना नाम लिए ही उनके ट्वीट हैबिट पर चुटकी ली। समिट में ओबामा ने अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट हैबिट पर कहा कि जैसा कि हमारे मां-बाप ने कहा था कि बोलने से पहले सोचना चाहिए, वैसे ही हम सबको ट्वीट करने से पहले भी सोचना चाहिए। उल्लेखनीय है कि ट्रंप अकसर कई बार बिना सोचे समजे ट्‍वीट कर देते हैं।

इससे पहले बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने भी टोरंटो में दिए एक स्पीच में ट्रंप के ट्विटर हैबिट का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि यह एक अच्छा आइडिया नहीं कि आप अपने सुबह के विचार उठते ही सोशल मीडिया पर रखे और बेड से ट्वीट करना तो बिल्कुल भी सही आइडिया नहीं है।

भारत दौरे पर आए बराक ओबामा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और दलाई लामा जैसे कई राजनेताओं से हस्तियों से मुलाकात की। ओबामा ने नई दिल्ली के टाउन हॉल में ओबामा फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यंग लीडर्स से कई सवालों के जवाब भी दिए।

Read Also: ओबामा और बुश ने डोनाल्ड ट्रंप को घेरा- कहा 'ये अमेरिकी राजनीति का कमजोर दौर'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Barack Obama takes jibe at America President Donald trump over Twitter habits
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.