• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वाल्मीकि समाज ने राकेश टिकैत का पुतला फूंका, माफी की कर रहे हैं मांग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 04 जुलाई। तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध कर रहे किसान और भाजपा कार्यकर्ताओं में कुछ दिन पहले झड़प देखने को मिली थी। इसके बाद अब बाल्मीकि समाज के सदस्यों ने किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत का पुतला फूंका है। शनिवार को बाल्मीकि समाज के सदस्य पिछले दो दिनों ने वाल्मीकि पार्क में प्रदर्शन कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश वाल्मीकि समाज के अक्ष्यक्ष प्रदीप चौहान ने मांग की है कि टिकैत घटना के लिए माफी मांगे, जबतक हिंसा के आरोपी गिरफ्तार नहीं हो जाते हैं यह प्रदर्शन जारी रहेगा। गौरतलब है कि 30 जून को भाजपा कार्यकर्ताओं और किसान प्रदर्शनकारियों के बीच विवाद हो गया था।

rakesh tikait

गाजीपुर की घटना के बाद बाल्मीकि समाज के लोग इतना गुस्से में हैं कि उन्होंने राकेश टिकैट के पुतलने को पहले गधे पर घुमाया, फिर उसे घुमाया और बाद में उसमे आग लगा दी। बाल्मीकि समाज के लोगों का कहना है कि हर जिले में राकेश टिकैत का पुतला फूंका जाएगा। वाल्मीकि समाज के लोगों ने धमकी दी है कि वह देश व प्रदेश में साफ सफाई बंद कर देंगे और जगह-जगह कूड़े का ढेर लगा देंगे।

इसे भी पढ़ें- 'शादियां मूर्खता से होती हैं, तलाक को ज्यादा सेलिब्रेट करना चाहिए', आमिर की तलाक पर बोले राम गोपाल वर्माइसे भी पढ़ें- 'शादियां मूर्खता से होती हैं, तलाक को ज्यादा सेलिब्रेट करना चाहिए', आमिर की तलाक पर बोले राम गोपाल वर्मा

बता दें कि गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन और वाल्मीकि समाज के लोगों के अलावा भाजपा कार्यकर्ताओँ के बीच झड़प होगई थी। इस दौरान हुई हिंसा के बाद लोग काफी नाराज हैं। वाल्मीकि समाज के लोगों का कहना है कि काफी समय से यूपी गेड बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन की वजह से काफी दिक्कत हो रही है, जिसकी वजह से किसानों के हजारो करोड़ के प्रोजेक्ट बंद हो गए। यही नहीं आरोप है कि इस किसान प्रदर्शन के चलते कई लोगों की मौत हो चुकी है। लोग कोरोना गाइडलाइन का भी यहां पालन नहीं कर रहे हैं।

    UP Zila Panchayat President Election: BJP की जीत पर Rakesh Tikait का तंज | वनइंडिया हिंदी

    English summary
    Balmiki Samaj protest against Rakesh Tikait burn his effigy.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X