• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Onion Prices Soar : पासवान ने बताया- क्‍यों रुला रही है प्‍याज की कीमत?

|

नई दिल्‍ली। राजधानी समेत देशभर में लगातार आसमान छू रही प्याज की कीमतों ने सब्जी का जायका खराब कर दिया है तो वहीं दिल्ली सरकार ने आज सस्ती कीमत पर प्याज का इंतजाम कराने का वादा पूरा कर दिया है, मंगलवार को मार्केट में 80 रुपये किलो बिक रहे प्याज को 22 रुपये किलो खरीदने के लिए लोगों की लंबी लाइन देखी गई तो वहीं विरोधीगढ़ भाजपा को मंहगाई को लेकर घेर रहे हैं तो इसी बीच केन्द्रीय खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान ने प्याज की कीमतों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

हमारे पास प्याज की कमी नहीं है: पासवान

हमारे पास प्याज की कमी नहीं है: पासवान

पासवान ने साफ कहा कि हमारे पास प्याज की कमी नहीं है बल्कि इसके पीछे मौसम जिम्मेदार है, पासवान ने कहा कि बाढ़ के कारण प्याज की ढुलाई में दिक्कत आ रही है, इस वजह से कीमतों में इजाफा हुआ है, इस स्थिति पर जल्‍द काबू पा लिया जाएगा लेकिन सरकार अलर्ट है।

सरकार अलर्ट है

हमारे पास 56 हजार टन प्याज है, जो राज्य खरीदना चाहते हैं वह खरीद सकते हैं। गौरतलब है कि महाराष्ट्र पिछले दिनों मॉनसून की बारिश और बाढ़ से ग्रसित रहा है, प्याज की सप्लाई नासिक जैसे शहरों से होती है, जो बारिश से प्रभावित हैं, इस वजह से देश के दूसरे शहरों में प्याज की सप्लाई प्रभावित हुई है।

यह पढ़ें: Article 370 को कश्मीर से बहुत पहले हटा देना चाहिए था: अनुपम खेर

'किसान विरोधी कदम नहीं उठा सकता'

'किसान विरोधी कदम नहीं उठा सकता'

साथ ही पासवान ने ये भी कहा कि पासवान ने कहा कि मैं खाद्य मंत्री और उपभोक्ता मामलों का मंत्री भी हूं, ऐसे में मुझे किसानों के बारे में भी सोचना है, महाराष्ट्र में चुनाव है, अगर अभी स्टॉक लिमिट लगाएंगे तो कहा जाएगा कि ये किसान विरोधी कदम है।

'बाढ़ के कारण महंगा हुआ प्याज'

'बाढ़ के कारण महंगा हुआ प्याज'

पासवान ने यह भी कहा कि हर साल साल सितंबर से लेकर नवंबर तक आलू , प्याज और टमाटर के मूल्य को लेकर खतरनाक स्थिति बनती है, इस बार आलू और टमाटर का मूल्य नियंत्रण में है लेकिन बाढ़ और बरसात के कारण प्याज का मूल्य बढा है, उल्लेखनीय है कि खुले बाजार में प्याज का खुदरा मूल्य 70 से 80 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है।

ऑनियन मर्चेंट एसोसिएशन

ऑनियन मर्चेंट एसोसिएशन

ऑनियन मर्चेंट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट राजेंद्र शर्मा ने कहा कि दक्षिण भारत के राज्यों में भारी बारिश के कारण प्याज की सप्लाई काफी कम हैलेकिन मार्केट में प्याज की डिमांड अधिक है। इसके चलते ही कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है।

यह पढ़ें: 8 महीने बाद जेल से बाहर आईं 'पैडमैन' फिल्म की प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा, अक्षय से है खास कनेक्शन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ram Vilas Paswan warned hoarders and black marketers against stocking onions to further escalate its prices as the vegetable supply remained limited due to recent floods in main-growing states like Maharasthra and Karnataka.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X