• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लद्दाख में 15 अगस्‍त को तिरंगा फहराएंगे लेफ्टिनेंट कर्नल एमएस धोनी

|

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 खत्‍म हो चुका है और अब लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी लद्दाख में तिरंगा फहराने को तैयार हैं। जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक धोनी 15 अगस्‍त को यानी स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर लद्दाख में झंडा फहराएंगे। टेरिटोरियल आर्मी में ले. कर्नल की रैंक पर सेवाएं दे रहे धोनी 30 जुलाई को कश्‍मीर पहुंचे थे और वह ट्रूप्‍स के साथ रह रहे हैं। धोनी ने खुद कश्‍मीर में सर्विस के लिए सेना से अनुरोध किया था।

    MS Dhoni likely to hoist National Flag in Leh, ladakh on Independence Day | वनइंडिया हिंदी
    सेना के ब्रांड एंबेसडर धोनी

    सेना के ब्रांड एंबेसडर धोनी

    धोनी इस समय कश्‍मीर में पेट्रोलिंग, गार्ड ड्यूटीज और इस तरह की ड्यूटीज को जवानों के साथ पूरा कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि धोनी सेना की स्‍पेशल फोर्सेज के साथ भी ट्रेनिंग करेंगे। धोनी जवानों के बैरक में रह रहे हैं और वह बाकी यूनिट के साथ ही सुबह पांच बजे जाग जाते हैं। अलग कमरा होने के बाद भी वह जवानों के साथ ही रह रहे हैं। एक आर्मी ऑफिसर की तरफ से बताया गया है कि धोनी, इंडियन आर्मी के ब्रांड एंबेसडर हैं और उन्‍होंने यूनिट के बाकी सदस्‍यों को प्रेरित करने का काम किया है।

    साल 2011 में बने सेना का हिस्‍सा

    साल 2011 में बने सेना का हिस्‍सा

    धोनी ने साल 2011 में टेरिटोरियल आर्मी को ज्‍वॉइन किया था। उनके साथ ही ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट अभिनव बिंद्रा भी टेरिटोरियल आर्मी में शामिल हुए थे। धोनी के पास लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि है और वह पैराशूट रेजीमेंट की 106 पैरा बटालियन के सदस्‍य हैं। धोनी को कई बार आर्मी यूनिफॉर्म में देखा जा चुका है। पिछले वर्ष जब धोनी को पद्म सम्‍मान मिला तो उस समय भी ऑफिसर की तरह यूनिफॉर्म में ही सम्‍मान लेने गए थे।

    विक्‍टर फोर्स से जुड़े धोनी

    विक्‍टर फोर्स से जुड़े धोनी

    धोनी इस समय टीए की 106 बटालियन सेना की विक्‍टर फोर्स यूनिट का हिस्‍सा है। धोनी ने आने वाली वेस्‍टइंडीज सीरिज से खुद का नाम वापस लिया था। दौरे पर जाने की जगह उन्‍होंने टेरिटोरियल आर्मी के साथ सर्विस और अपने कमिटमेंट्स को तरजीह दी। विक्टर फोर्स कश्‍मीर के सबसे ज्‍यादा आतंक प्रभावित जिलों जैसे शोपियां और अनंतनाग में काम करती है।

    अलग केंद्र शासित प्रदेश बना लद्दाख

    अलग केंद्र शासित प्रदेश बना लद्दाख

    पांच अगस्‍त को जब सरकार ने जम्‍मू कश्‍मीर से धारा 370 हटाने का ऐलान किया था तो लद्दाख को एक अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाया गया था। लद्दाख अभी तक जम्‍मू कश्‍मीर का ही हिस्‍सा थी। जहां जम्‍मू कश्‍मीर में अपनी एक विधानसभा होगी तो लद्दाख में ऐसा नहीं होगा।

    English summary
    Lt Colonel MS Dhoni all set to unfurl Tricolour in Ladakh on 15th August.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X