• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चौथे दिन भी नहीं मिला लापता एएन-32 विमान का सुराग, गांववालों को दिखा था काला धुंआ

|

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना के लापता एएन-32 विमान को लेकर सर्च अभियान चौथे दिन भी जारी है। लेकिन अभी तक खोजी दल को लापता विमान का कोई सुराग नहीं मिला है। हालांकि, अरुणाचल प्रदेश के जिस इलाके से विमान लापता हुआ है वहां के कुछ आदिवासियों का दावा है कि उन्होंने मोलो गांव के पास पहाड़ों के बीच मोटा काला धुआं उड़ते हुए देखा था। यही नहीं सेना ने सर्च ऑपरेशन में अब ड्रोन को शामिल कर लिया है।

Army deploys its UAVs to search for the missing AN-32 aircraft over Arunachal Pradesh Assam

इकनॉमिक टाइम्स में छपी एक खबर के मुताबिक, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने बताया है कि, 'टुमबिन गांव के कुछ लोगों ने बताया है कि उस दिन(3 जून) उन्होंने पहाड़ी के पीछे से काले रंग का मोटा धुआं आसमान में उड़ते हुए देखा था। ये धुंआ मोलो गांव से लगभग सात-आठ किलोमीटर दूर पहाड़ों पर दिख रहा था। सीएम ने बताया कि गांववालों की ओर से मिली इस नई जानकारी के बाद इसकी जांच की जा रही है।

इसी बीच सेना ने अरुणाचल प्रदेश-असम के बीच लापता विमान AN -32 की खोज के लिए सेना ने अपने यूएवी (मानवरहित हवाई वाहन) को तैनात किया। एयरफोर्स के MI-17 हेलिकॉप्टर और अन्य विमान भी सर्च ऑपरेशन के लिए इस्तेमाल किए जा रहे हैं। विमान की खोज युद्धस्तर पर जारी है। अधिकारियों ने लापता विमान का सुराग लगाने के लिए नौसेना के पी-8आई विमान और एयरफोर्स के सुखोई-30, सी 130 जे विमान और एमआई17 और एएलएच हेलिकॉप्टर को लगाया है।

इसके अलावा आर्मी की कई टीमें एयरक्राफ्ट को ढूंढने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। इसके अलावा पुलिस और भारतीय वायु सेना की टीमें भी सर्च अभियान में लगी हैं। एयरक्राफ्ट की अंतिम लोकेशन के आसपास 2,500 स्क्वॉयर किलोमीटर पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। आपको बता दें कि लापता विमान ने असम के जोरहाट से सोमवार दोपहर को उड़ान भरी थी और यह अरुणाचल प्रदेश के मेचुका जा रहा था, लेकिन 35 मिनट बाद इसका संपर्क एटीएस से टूट गया।

आरबीआई ने लोगों को दिया बड़ा तोहफा, ऑनलाइन पैसे भेजने पर नहीं देना होगा कोई चार्ज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Army deploys its UAVs to search for the missing AN-32 aircraft over Arunachal Pradesh Assam
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X