• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीओके के 15-20 आतंकी शिविरों में हैं 250 से 350 आतंकी: सेना प्रमुख नरवाणे

|

नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाणे ने बुधवार को कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 15 से 20 आतंकवादी शिविर चल रहे हैं, इन शिविरों में 250-350 आतंकवादी रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि आतंकियों की संख्या कुछ कम-ज्यादा भी हो सकती है। वहीं कश्मीर में पाकिस्तान की गतिविधियों पर पेरिस में FATF पर सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाणे ने कहा कि पाकिस्तान को रणनीति पर पुनर्विचार करना पड़ सकता है और यहां तक कि चीन ने भी माना है कि वे अपने मित्र देश का हर समय समर्थन नहीं कर सकते।

Manoj Mukund Naravane, Pakistan, pok, Kashmir, terrorist, army, सेना, एमएम नरवाणे, पीओके, कश्मीर, पाकिस्तान

सेना प्रमुख ने बताया कि हम नया 'थल सेना भवन' बना रहे हैं, जहां सारे अफसर एक जगह इकट्ठा होकर काम कर सकते हैं इससे हमारे काम करने की क्षमता बढ़ेगी और समय भी बचेगा। उन्होंने कहा कि प्रस्तावित थल सेना भवन एक छत के नीचे सभी सेना मुख्यालय कार्यालयों को लाएगा, जिससे कार्बन फुटप्रिंट और लॉजिस्टिक आवश्यकताओं को कम करते हुए कार्य कुशलता में सुधार होगा। दिल्ली कैंट में 21 फरवरी को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह थल सेना भवन की नींव रखने जा रहे हैं।

सेना में महिलाओं को स्थायी कमीशन और सेना में महिलाओं को कमान देने वाले सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का भी सेना प्रमुख नरवाणे ने स्वागत किया है। जनरल नरवाणे ने कहा, सर्वोच्च न्यायालय का फैसला एक स्वागत योग्य निर्णय है क्योंकि इससे संगठन की बेहतर दक्षता के लिए अधिकारियों को लाभान्वित करने के लिए स्पष्टता और उद्देश्य की भावना सामने आती है। मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि महिला अधिकारियों सहित भारतीय सेना में हर किसी को राष्ट्र में योगदान करने का समान अवसर दिया जाएगा, इससे उनके करियर में भी प्रगति होगी।

सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना धर्म, जाति, पंथ या लिंग के आधार पर किसी भी सैनिक के साथ भेदभाव नहीं करती है। भारतीय सेना का दृष्टिकोण इसी तरह का रहा है और इसीलिए हमने 1993 की शुरुआत में महिला अधिकारियों को शामिल करना शुरू किया। भारतीय सेना ने महिलाओं को रैंक और फाइल में शामिल करने की पहल की है। 100 महिला सैनिकों का पहला बैच सैन्य पुलिस केंद्र और स्कूल में प्रशिक्षण ले रहा है।

इसे भी पढ़िए- अमित शाह को अरुणाचल दौरे पर चीन की आपत्ति को भारत ने किया खारिज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Army chief General Manoj Mukund Naravane 20 terrorist camps in pok
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X