• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस जिले में बढ़ी मतदाताओं की संख्‍या, जानिए कहां पहुंचा आंकड़ा

|

हैदराबाद। आंध्र प्रदेश में आगामी 11 अप्रैल को लोकसभा और विधानसभा के लिए वोटिंग होनी है। बात अगर यहां के विशाखापत्तनम जिले की करें तो आने वाले चुनावों में पहली बार अच्छी संख्या में मतदाताओं को देखने की संभावना है। अधिकारियों ने कहा कि हाल ही में चलाए गए जागरूकता अभियान की सकारात्‍मक प्रतिक्रिया मिली है और इसके परिणामस्वरूप पिछले दो महीनों में 1.91 लाख नए मतदाताओं का नामांकन हुआ है।

इस जिले में बढ़ी मतदाताओं की संख्‍या, जानिए कहां पहुंचा आंकडा

11 जनवरी तक, जिले में लगभग 32 लाख मतदाता थे, जिनमें से लगभग 40,000 नव-आयु 18-19 के आयु वर्ग में नामांकित थे। 17 मार्च तक, नामांकन अभियान शुरू होने के बाद, कुल संख्या 34,61,217 थी (1,81,189 नए मतदाताओं की वृद्धि)। अधिकारियों ने पहली बार के मतदाताओं में 20-30% की वृद्धि का अनुमान लगाया है। "नए मतदाता न केवल 18-19 आयु वर्ग के हैं, बल्कि उन अन्य उम्र के लोगों में शामिल हैं, जो पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए आगे आए हैं।

Read Also- Lok Sabha Elections 2019: सीट विवाद के बीच कांग्रेस के बागी सांसद ने देवगौड़ा के खिलाफ किया नामांकन

हम 18 से 25 आयु वर्ग के युवाओं को लगभग 20-30% होने की उम्मीद कर रहे हैं। एक अधिकारी ने कहा कि मतदान के अधिकार पर जागरूकता अभियान के परिणाम मिले हैं। कलेक्टर के भास्कर ने कहा कि पंजीकरण के लिए 15 मार्च तक प्राप्त 90,000 से अधिक आवेदनों की जांच की जा रही है। मतदाताओं की अंतिम सूची 25 मार्च को जारी की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि 25 मार्च को अंतिम सूची जारी होने के बाद, हम मतदाताओं के बीच युवाओं के प्रतिशत का अनुमान लगा सकते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Visakhapatnam district is likely to see a good number of first-time voters in the coming elections.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X