• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमृतसर आतंकी हमले में आईएस पर शक, NIA ने की जांच शुरू

|

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को अमृतसर में हुए आतंकी हमले में खालिस्तान और कश्मीर आधारित आतंकियों के हाथ होने की आशंका जताई है। पंजाब में अमृतसर के बाहरी इलाके में रविवार को करीब 200 लोगों से भरे एक प्रार्थना सभागार में ग्रेनेड हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। कैप्टन ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि वह आतंकी ताकतों को राज्य में कड़ी मेहनत से हासिल की गई शांति को भंग नहीं करने देंगे।

अमृतसर आतंकी हमले में आईएस पर शक, NIA ने की जांच शुरू

कैप्टन ने कहा, 'इस हमले के पीछे खालिस्तान या कश्मीर के आईएसआईएस आतंकियों के हाथ होने का इनकार नहीं किया जा सकता।' पंजाब के सीएम ने कहा कि हर ऐंगल से हमले की जांच की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार हमले से जुड़ी हर चीज को बारीकी से ध्यान रख रही है और जल्द ही इस घटना की तह तक पहुंचा जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य की शांति और सद्भावना को भंग करने की कोशिश करने वालों को इजाजत नहीं दी जाएगी।

प्रार्थना सभागार में लोगों पर दो मोटरसाइकिल सवार लोगों ने ग्रेनेड फेंक कर हमला कर दिया। बता दें कि इस प्रकार के हमले में अफगानिस्तान और कश्मरी में आईएस के आतंकी करते हैं। प्रारभिंक जांच में फिलहाल नकाब में ढके दो शख्स की पहचान की गई है।

इस हमले के बाद देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब सीएम से बात की है। उधर हमले की जांच के लिए देर रात एनआईए की टीम भी पहुंच गई है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने और घायलों का मुफ्त इलाज किए जाने की घोषणा की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amritsar Terror Attack: Punjab CM says Khalistan Kashmir based ISI terrorists may be involved
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X