• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अम्फान: अधीर रंजन चौधरी की पीएम को चिट्ठी, ममता सरकार से नहीं संभल रहे हालात और सेना भेजें पश्चिम बंगाल

|

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर पश्चिम बंगाल में और सेना भेजने की मांग की है। चौधरी ने चिट्ठी में कहा है कि अम्फान तूफान के बाद हालात बहुत खराब हैं और स्थानीय प्रशासन इसे संभाल पाने में नाकाम साबित हो रहा है। ऐसे में सेना की और टुकड़ियां भेजी जाएं। सेना की पांच टुकड़ियां राज्य सरकार के अनुरोध पर पहले ही कोलकाता भेजी जा चुकी हैं।

अम्फान को लेकर अधीर रंजन की मोदी को चिट्ठी, Amphan Cyclone Adhir Ranjan Chowdhury, cyclone, Narendra Modi, West Bengal, mamata banerjee, अम्फान , तूफान, अधीर रंजन चौधरी, पश्चिम बंगाल

बीते हफ्ते आए अम्फान तूफान ने पश्चिम बंगाल में बहुत ज्यादा तबाही मचाई है। पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से सांसद अधीर रंजन चौधरी ने चिट्ठी में पीएम से कहा है कि ममता बनर्जी नित सरकार चक्रवात से बिगड़े हालात को संभालने में पूरी तरह से विफल रही है। ऐसे में राज्य के चक्रवात प्रभावित इलाकों में हालात सामान्य करने के लिए अविलंब सेना उतारने की जरूरत है। अगर सेना उतारने में देरी की गई तो हालात और बिगड़ जाएंगे।

चौधरी ने कहा है कि तूफान के बाद की स्थिति से निपटने में चुस्ती नहीं दिख रही है। बड़े इलाके में समुद्र का खारा पानी घुस चुका है, ऐसे में बड़ी आबादी के सामने पेयजल का संकट है। कई जगह जानवर मरकर सड़ रहे हैं, जो बीमारियों की वजह हो सकते हैं। एक बड़े हिस्से में अब तक बिजली की आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी है। गर्मी के चलते बिना बिजली के बहुत परेशानी लोगों को हो रही है। ऐसे में प्रभावित क्षेत्रों में सेना भेजी जाए ताकि सेना की मदद से जिंदगी को पटरी पर लाया जा सके।

चक्रवाती तूफान अम्फान से पश्चिम बंगाल में 87 मौते हुई हैं। 10 लाख से ज्यादा घर तबाह हुए हैं। खंभे और पेड़ उखड़ गए हैं। इसके चलते कोलकाता, उत्तर और दक्षिण 24-परगना समेत प्रभावित इलाकों में बिजली, पानी जैसी चीजों की सप्लाई भी पूरी तरह नहीं मिल पा रही है।

कोरोना संकट के बीच एक भी जान गंवाए बिना अम्फान तूफान से कैसे निपटा ओडिशा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amphan Cyclone Adhir Ranjan Chowdhury writes to Narendra Modi stating West Bengal adminitration failed to cope with this disastrous situation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X