• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'जलसा' पर हर संडे मीटिंग को मिस कर रहे अमिताभ बच्‍चन, लॉकडाउन में इन्‍हें बताया अपना शुभचिंतक

|

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने फिल्म इंडस्ट्री में जो सफलता हासिल की उससे हर कोई वाकिफ हैं। ये सफलता हासिल कर पाना सबके बस की बात नहीं हैं। बच्‍चे से लेकर हर उम्र के दर्शक बिग बी की एक्टिंग का दीवानें हैं। रिटायरमेंट की उम्र में पहुंचने के बाद भी उनकी फैन फॉलोइंग इतनी जबरदस्‍त है कि हर रविवार प्रशंसक उनकी एक झलक पाने के लिए दूर-दूर से मुंबई में जुटते हैं। सुबह से ही महानायक अमिताभ बच्‍चन के घर जिसका नाम जलसा हैं उसके बाहर इकट्ठा होते हैं और बिगबी के बाहर आने का इंतजार करते हैं। पब्लिक मीटिंग का ये सिलसिला पिछले कई दशकों से चला आ रहा है। मगर इन दिनों कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन की वजह से ऐसा नहीं हो पा रहा है। ऐसे में बिग बी भी अपने प्रशंसकों को मिस कर रहे हैं लेकिन बिगबी ने अपने गेट के सामने की फोटो टृवीटर पर शेयर कर कुछ ऐसी बात लिखी जिसने फैंस के दिल को छू लिया।

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं महानायक

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं महानायक

दरअसल, अमिताभ बच्‍चन लॉकडाउन में सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। उनके द्वारा किया गया हर पोस्‍ट फिर एक बार चर्चा का विषय बना हुआ हैं। अमिताभ बच्चन लॉकडाउन में लगातार लोगों से घर में रहने और सरकार और वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (डब्ल्यू एच ओ) की गाइडलाइन फॉलो करने की अपील कर रहे हैं। 10 मई को मदर्स डे को भी उन्होंने खास अंदाज में कोरोना के कारण बने ताजा हालात से जोड़ा था। वहीं अब जो उन्‍होंने जलशा के सामने की तस्‍वीर पोस्‍ट कर कुछ लिखकर जो रविवार को पोस्‍ट किया उसको भी जमकर पसंद किया जा रहा हैं।

तीन फोटो पोस्‍ट कर इन्‍हें बताया अपना शुभचिंतक

तीन फोटो पोस्‍ट कर इन्‍हें बताया अपना शुभचिंतक

अमिताभ ने ट्विटर पर अपने घर जलसा के सामने सफाई करते हुए सफाईकर्मियों की कुछ फोटो साझा की हैं। साथ ही दिल छूने वाली पोस्ट भी लिखी है। बिग बी ने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए लिखा है, "कौन कहता है कि सन्डे की वेल विशर मीटिंग बंद हो गई है जलसा पे। ये देखिए।" इस पोस्ट के जरिए हर संडे उनके गेट पर जुटने वाले फैंस को कही न कहीं तो मिस कर रहे हैं साथ ही वे लॉकडाउन में भी कोरोनावायरस के खतरें के बावजूद काम करने वाले जिनमें ये सफाईकर्मी भी शामिल हैं उन कोरोना वॉरियर्स को भी सलाम कह रहे हैं। अमिताभ की इस पोस्ट पर प्रशंसक भी खूब कमेंट कर रहे हैं।

15 मार्च से फैंस से नहीं मिल रहे हैं बिग बी

15 मार्च से फैंस से नहीं मिल रहे हैं बिग बी

बता दें लॉकडाउन के चलते बिग बी 15 मार्च से फैन्स से नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने खुद ही अपने 15 मार्च को अपने ट्विटर पर सन्डे दर्शन रद्द करने की घोषणा की थी। उन्‍होंने लिखा था कि सभी शुभचिंतकों से प्रार्थना है कि वे आज शाम को जलसा के गेट पर न आएं। संडे मीट के लिए मैं नहीं आ रहा हूं। सावधानी अपनाएं, सुरक्षित रहें। संडे का दर्शन जलसा पर कैंसिल है, कृपया यहां जमा न हों।"37 साल पहले शुरू हुई थी

1982 में शुरू हुई थी ये परंपरा

1982 में शुरू हुई थी ये परंपरा

गौरतलब हैं कि अमिताभ हर संडे होने वाली फैन्स मीट की तस्वीरें अपने ब्लॉग और सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। इसकी शुरुआत 1982 में शुरू हुई थी जो अब तक बिना किसी रुकावट 2019 तक चली लेकिन पिछले साल अचानक अमिताभ बच्‍चन के बीमार होने के कारण बंद हो गई। इसके बाद कुछ दिनों बाद ये शुरु हुई लेकिन कोरोनावायरस के चलते इस वर्षों पुरानी परंपरा को फिलहाल ब्रेक लग गया।

सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव हैं बिगबी

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले अमिताभ बच्चन प्रशंसकों से रूबरू होते रहते हैं और सकारात्मक माहौल के लिए मजेदार पोस्ट्स भी शेयर करते रहते हैं। बिगबी कोरोना संकट में लगातार सोशल मीडिया और टीवी चैनलों के माध्‍यम से लोगों को सोशल डिस्‍टेंसिंग और दिन में कई बार हाथ धुलने की सलाह देने के अलावा अन्‍य कई रुप से जागरुक करने का काम बखूबी निभा रहे हैं। इसी तरह इस फोटो में सफाईकर्मियों को अपना वेलविशर लिख कर इन कोरोना योद्धाओं को सेल्‍यूट किया हैं।हाल ही में अमिताभ ने इंस्टाग्राम पर मां-बेटे की खूबसूरत बॉन्डिंग का एक वीडियो शेयर किया. ये वीडियो फैन्स को भी बहुत पसंद आया। इससे पहले बिग बी ने चेहरे पर मास्‍क एक फोटो पोस्‍ट की थी उसको टाइट दिया था बाद में मिलते हैं और लिखा था चलो भइया जिम, बाद में मिलते हैं। जिम यहीं हैं घर के बाहर नहीं।

अमिताभ बच्‍चन की नातिन नव्‍या हुई ग्रेजुएट तो बिगबी ने Video और फोटो शेयर कर लिखा ये खुशी से भरा पोस्‍ट

जानिए अमिताभ बच्‍चन सदी के महानायक क्यों कहलाए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amitabh Bachchan remembers Sunday meeting outside Jalsa, salutes Corona Warriors
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X