आलू की फैक्ट्री बनी राहुल गांधी के लिए जी का जंजाल

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। राहुल गांधी अक्सर अपने राजनीतिक बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। जिस तरह से उन्होंने यूपी में किसान मार्च के दौरान आलू की फैक्ट्री लगाने का बयान दिया है उसे लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के जोक बनाए जा रहे हैं।

amit-rahul

राहुल गांधी पर कैसे बरसे अमित शाह, प्रेस कॉन्फ्रेंस की 8 बड़ी बातें

आलू की फैक्ट्री गंभीर मुद्दा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी आज प्रेस कांफ्रेंस करके राहुल के इस बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि उन्हें ऐसे ही कामों पर ध्यान देना चाहिए, गंभीर मुद्दों पर बयान नहीं देना चाहिए।

सरकार का बड़ा ऐलान: दिसंबर 2018 तक सील हो जाएगी भारत-पाक सीमा

सुनिए क्या कहा था राहुल ने

अमित शाह ने जिस तरह से राहुल पर चुटकी लेने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में मुस्कुराकर उनके आरोपों पर पलटवार किया, उसने एक बार फिर से राहुल गांधी को ऐसी वजह से चर्चा में लाया है जिससे वह हमेशा से बचते रहना चाहते थे।

सोशल मीडिया पर आलू की फैक्ट्री 

शाह ने राहुल की यूपी किसान यात्रा पर खड़े किए सवाल

राहुल गांधी के बयान पर अमित शाह का तंज कसने के पीछे की वजह को समझना काफी अहम है। शाह राहुल के आलू की फैक्ट्री के बयान पर उनकी यूपी की किसान मार्च पर ही सवाल खड़ा कर रहे हैं।

तकरीबन एक महीने तक राहुल गांधी ने हजारों किलोमीटर के रोडशो के दौरान हर जगह किसान और ग्रामीणों के मुद्दे पर जमकर केंद्र सरकार को घेरा था। हर जगह उन्होंने किसानों का कर्ज माफ, बिजली हाफ और समर्थन मूल्य को लेकर किसानों को एकजुट करने की कोशिश की थी।

राहुल की समझ पर शाह का हमला 

लेकिन जिस तरह से राहुल गांधी ने आलू की फैक्ट्री का बयान दिया है, उसने उनकी ग्रामीण भारत की समझ पर सवाल खड़ा कर दिया है और अमित शाह राहुल की इस समझ को किसी भी तरह से भुनाने में पीछे नहीं रहना चाहते हैं। लिहाजा उन्होंने राहुल के इस बयान पर ग्रामीण भारत में कांग्रेस के कद को कम करने की कोशिश की है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amit Shah mocks Rahul Gandhi on Aaloo Ki Factory statement. Social media takes him on his statement.
Please Wait while comments are loading...