• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मध्य प्रदेश संकट पर पीएम मोदी से मिले शाह, हुई ये अहम चर्चा

|

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नेतृत्व वाली कमलनाथ सरकार ने सोमवार को राज्य विधानसभा को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया। इस बीच राज्य में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा की है। शाह और प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को पीएम के संसद भवन कार्यालय के भीतर मुलाकात की और गुजरात में राज्यसभा चुनाव के अलावा मध्य प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम पर चर्चा की।

Amit Shah meets PM Narendra Modi over political turmoil in Madhya Pradesh

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और धर्मेंद्र प्रधान दोनों मध्य प्रदेश के घटनाक्रम पर करीबी नजर बनाए हुए हैं और वह अमित शाह के संसद भवन कार्यालय में उनके साथ बैठक भी करेंगे। इस बीच, भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।शीर्ष अदालत मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई के लिए तैयार हो गई है।

इससे पहले भोपाल में मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने भाजपा द्वारा विरोध के बीच राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान के दिन को 26 मार्च तक विधानसभा सत्र स्थगित करने के लिए इस्तेमाल किया था। वहीं दूसरी ओर फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर बीजेपी सुप्रीम कोर्ट भी गई है, जिस पर कल सुनवाई होगी। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस हेमंत गुप्ता की बेंच इस पर सुनवाई करेगी।

राज्यपाल ने कमलनाथ को दिया अल्टीमेटम, कहा- कल कराएं फ्लोर टेस्ट नहीं तो...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amit Shah meets PM Narendra Modi over political turmoil in Madhya Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X