अपने सांसदों से नाराज हैं अमित शाह, पीएम से की शिकायत

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपनी ही पार्टी के सांसदों के रवैये से खफा हैं। वे ऐसे सांसदों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेने वाले हैं। ये सभी राज्यसभा के सांसद हैं और सदन की बैठकों से लगातार अनुपस्थित हैं। अमित शाह ने इसे गंभीरता से लिया है और उन्होंने इस बात को लेकर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  से भी नाखुशी जाहिर कर दी है।

बीजेपी के नेता और संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि जब तक संसद का सत्र चल रहा है तब तक पार्टी के सभी सांसदों को सदन में उपस्थित रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि अनुपस्थित सांसदों का मसला गंभीरता से लिया जाएगा।  

अपने सांसदों से नाराज हैं अमित शाह, पीएम से की शिकायत

पार्टी व्हिप के बावजूद कुछ सांसद कल सदन की कार्रवाई से अनुपस्थित रहे थे। सूत्रों के मुताबिक अमित शाह ने कहा है कि वे खुद व्यक्तिगत तौर पर ऐसे एक-एक सांसद से बात करेंगे और इस मसले पर उनसे जवाब मांगा जाएगा।

When Amit Shah pledged to end Congress party's existence

सोमवार को राज्यसभा में सरकार की हुई थी किरकिरी

बता दें कि सोमवार को जहां सदन की कार्यवाही हंगामेदार रही वहीं मंगलवार को एलपीजी के मसले पर भी विपक्षी दलों ने बवाल काटा। बता दें कि सरकार के तय किया है कि हर महीने 4 रुपए एलपीजी का दाम बढ़ाया जाएगा। जिसके बाद से सदन में विपक्षी दल हंगामा कर रहे हैं। हंगामे बाद राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन ने 12 बजे तक के लिए सदन स्थगित कर दिया था। सांसद, उपसभापति के वेल तक आकर हंगामा कर थे।

गौरतलब है कि सोमवार को उस वक्त सरकार की भारी फजीहत हुई थी जब सदन में सत्ता पक्ष के नेता मौजूद नहीं थे और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का संशोधन प्रस्ताव पारित हो गया था। दरअसल, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग से जुड़ा एक संशोधन दिग्वजिय सिंह ने प्रस्तावित किया था। सत्तापक्ष की गैरमौजूदगी में विपक्ष को लाभ मिला और यह प्रस्ताव पास हो गया जिसके चलते अब आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का मामला अटकता दिख रहा है।

ये भी पढ़ें: चुनाव नहीं लड़ना चाहते थे अहमद पटेल, शंकर सिंह वाघेला को ऑफर की थी राज्यसभा सीट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amit Shah anguished over absenteeism of BJP MPs
Please Wait while comments are loading...