अमरनाथ यात्रा पर हमला: 'IB की विशिष्ट चेतावनी' के कुछ दिनों बाद ही हुआ अनंतनाग में हमला

Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। खुफिया ब्यूरो (IB) की ओर से 'विशिष्ट चेतावनी' जारी करने के कुछ दिनों बाद ही जम्मू और कश्मीर स्थित अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा पर हमला किया। वार्षिक अमरनाथ यात्रा से पहले उच्चतम स्तर सुरक्षा इंतजाम किए गए थे।

अमरनाथ यात्रा पर हमला: 'IB की विशिष्ट चेतावनी' के कुछ दिनों बाद ही हुआ अनंतनाग में हमला

आईबी की ओर से इनपुट्स में कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य वैश्विक आतंकवादी के रूप में घोषित किए गए अपने नेता सैयद सलाहुद्दीन के मद्देनजर यात्रा में बाधा पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। यात्रा के लिए 2.30 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने पंजीकरण कराया है।

एसएसपी अनंतनाग से प्राप्त खुफिया जानकारी से पता चलता है कि आतंकवादियों को 100 से 150 तीर्थयात्रियों और करीब 100 पुलिस अधिकारियों को खत्म करने का निर्देश दिया गया है। आईजीपी ने पत्र में कहा था कि इनपुट को आगे की पुष्टि की जरूरत थी। पुलिस ने यह भी कहा था इस स्तर पर, एक आतंकवादी संगठन द्वारा सनसनीखेज हमले की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

Amarnath Terror Attack हमले से अबतक की घटना पर एक नज़र। वनइंडिया हिंदी

IB ने कहा था कि हमला संभवतः यात्रा काफिले पर स्टैंड-ऑफ फायर के रूप में हो सकता है, जिससे पूरे देश में सांप्रदायिक तनाव बढ़ने की संभावना है। आईबी ने यह भी कहा था कि जमीन पर तैनात सभी अधिकारियों को सतर्क रहने और सतर्कता बरकरार रखने की आवश्यकता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amarnath yatra terror strike despite 'specific' intelligence warning
Please Wait while comments are loading...