अमरनाथ आतंकी हमला: गुजरात के सीएम बोले, वीरता पुरस्कार के लिए भेजेंगे बस ड्राइवर का नाम

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

सूरत (गुजरात)। सोमवार की रात दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, करीब 15 यात्री घायल हैं। इस हमले में मारे गए 5 श्रद्धालु गुजरात के रहने वाले हैं। जिन्हें वायुसेना के विशेष विमान से सूरत लाया गया। घायलों को भी इस विमान के जरिए सूरत एयरपोर्ट लाया गया है। मुख्यमंत्री विजय रूपानी खुद हमले में मारे गए श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने घायल श्रद्धालुओं से मुलाकात की और उनका हाल जाना, साथ ही उन्हें दुख की घड़ी में ढांढ़स भी बंधाया।

अमरनाथ आतंकी हमला: गुजरात के CM ने मृतकों को दी श्रद्धांजलि, मुआवजे का किया ऐलान

एयरफोर्स के विशेष विमान से मृतकों को लाया गया सूरत

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने आतंकी हमले में गुजरात के मारे गए श्रद्धालुओं के लिए गुजरात सरकार की ओर से 10 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है। इस हमले में घायल हुए श्रद्धालुओं को दो लाख का मुआवजा देने का ऐलान मुख्यमंत्री ने किया है। गुजरात के मुख्यमंत्री ने उस बस ड्राइवर सलीम की भी जमकर सराहना की है जिसने बहादुरी और सतर्कता दिखाते हुए आतंकियों की फायरिंग की परवाह नहीं करते हुए बस भगाकर कई यात्रियों की जान बचा ली। उन्होंने कहा कि बस ड्राइवर का नाम बहादुरी अवार्ड के लिए भेजेंगे।

हमले में बहादुरी का परिचय देने वाले बस ड्राइवर सलीम भी एयरफोर्स के विमान से सूरत एयरपोर्ट पहुंचे हैं। इस दौरान सलीम से उनके उठाए गए कदम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि भगवान में मुझे ताकत दी जिसकी वजह से मैं बस लेकर भागने में सफल हुआ। मैंने तय कर लिया था कि कितनी भी फायरिंग होगी मैं बस नहीं रोकूंगा। बता दें कि सोमवार की रात दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा से लौट रहे यात्रियों से भरी जिस बस पर आतंकियों ने हमला वह बस गुजरात में रजिस्टर्ड थी।

इसे भी पढ़ें:- अमरनाथ यात्रियों पर हमला: 7 श्रद्धालुओं की मौत के बाद अब तक की 9 बड़ी बातें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amarnath Terror Attack: Gujarat CM says People from Gujarat who lost lives get Rs 10 lakh each.
Please Wait while comments are loading...