• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रमा देवी से माफी मांगने के बाद आजम खान पर क्यों बरसे अमर सिंह, जानिए

|

नई दिल्ली- समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ने बीजेपी सांसद रमा देवी पर की गई अभद्र टिप्पणी के लिए लोकसभा में माफी मांग ली है। लेकिन, उनके पुराने सहयोगी और राज्यसभा सांसद अमर सिंह इतने भर से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि महिलाओं पर अभद्र टिप्पणियां करना उनकी आदतों में शुमार हो चुका है, क्योंकि वे महिला विरोधी हैं।

माफी मिल जाने से आजम का मन बढ़ा- अमर

इंडिया टुडे ग्रुप के एक पत्रकार से बात करते हुए राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने आजम खान के खिलाफ भड़ास निकालते हुए कहा है कि, वे 'हर बार महिलाओं के चरित्र पर हमला करते हैं, फिर माफी मांग लेते हैं और उन्हें माफी मिल जाती है, इससे उनका मन बढ़ गया है।' अमर सिंह के मुताबिक उन्होंने पहले रमा देवी पर अमर्यादित टिप्पणी की और माफी मांग ली, उन्हें माफी मिल भी गई। इसी तरह उन्होंने जयाप्रदा पर भी अमर्यादित टिप्पणी की थी और चुनाव आयोग से उन्होंने ऐसे ही माफी मांग ली थी। अमर सिंह ने कहा है कि, 'आजम खान जैसे लोग मुंह के बवासीर हैं.......शब्दों का मल इनके मुंह से लगातार और तत्काल निकलता है। खासकर महिलाओं के लिए ऐसे शब्द निकालने में ये सोचते नहीं है। महिला विरोधी व्यक्ति हैं।' अमर सिंह ने ये भी आरोप लगाया कि आजम के चलते ही मुलायम और रामगोपाल यादव ने उन्हें दो-दो बार पार्टी से निकाल दिया। अमर सिंह के मुताबिक आजम को वे लोग मुस्लिम चेहरा मानते हैं और तुष्टिकरण की राजनीति की पुष्टि के लिए उन्हें समाजवादी पार्टी से निकाला जा चुका है।

आजम के साथ तंजीम

आजम के साथ तंजीम

इस बीच अपने गलतबयानी के लिए आजम ने कार्रवाई के डर से भले ही सांसद रमा देवी से माफी मांग ली हो,लेकिन उनकी पत्नी तंजीम फातिमा को अभी भी लगता है कि उन्होंने बहन के नाते ही वैसी अमर्यादित कही थीं। फातिमा को लगता है कि आजम की बातों को जितना तूल दिया गया उसकी कोई जरूरत नहीं थी। फातिमा ने ये भी कहा है कि उन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है, जिन्होंने उसी दिन उनके पति (आजम) के खिलाफ बयान दिए थे। दिलचस्प बात ये है कि इससे पहले यही फातिमा कह रही थीं कि आजम खान संसद में बोल नहीं पाएं, इसलिए उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है। उन्होंने आजम के बचाव में उर्दू भाषा में मिठास होने जैसी दलीलें भी रखी थीं।

पहले अमर्यादित बयान, फिर मांगी माफी

पहले अमर्यादित बयान, फिर मांगी माफी

गौरतलब है कि सोमवार को आजम खान ने लोकसभा में अपने विवादित बयान के लिए माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि मैं पहले भी कह चुका हूं और फिर कह रहा हूं कि वो (रमा देवी) मेरी बहन जैसी हैं। मेरी इस तरह की कोई भावना नहीं थी चेयर के प्रति और ना ही हो सकती है। मेरे भाषण और आचरण को पूरा सदन जानता है। लेकिन, बावजूद इसके अगर चेयर को ऐसा लगता है कि मुझसे कोई गलती हुई है तो मैं उसके लिए क्षमा चाहता हूं। बता दें कि गुरुवार को लोकसभा में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान पीठासीन पदाधिकारी के तौर पर आसन पर मौजूद रमा देवी के लिए कहा था कि आप बहुत प्यारी हैं, लगता है कि आपकी आंखों में देखकर मैं बोलता रहूं। इसके बाद महिला सांसदों के साथ ही लगभग पूरा सदन उनसे माफी मांगने की मांग पर अड़ गया। संसद के बाहर भी आजम की खूब किरकिरी हुई। सोमवार को लगभग तय था कि आजम माफी नहीं मांगते तो स्पीकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकते थे। तब जाकर उन्होंने माफी मांग कर खुद को किसी कार्रवाई से बचा लिया।

इसे भी पढ़ें- अखिलेश यादव पर भड़कीं भाजपा सांसद रमा देवी, बोलीं- आजम के लिए मत बोलिए आप, उनके मुंह में जुबान नहीं है क्या

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amar Singh's attack on Azam Khan after apologizing to Rama Devi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X