• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिल्ली-NCR में बारिश का कहर, नोएडा में स्कूल बंद, गुरुग्राम में वर्क फ्रॉम होम के आदेश

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 सितंबर: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से लोग बेहाल हैं। भारी बारिश के चलते यूपी के कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। वहीं दिल्ली एनसीआर में भी आज बारिश ने लोगों को हालत खराब कर दी है। अगले कुछ दिन भारी बारिश को देखते हुए कक्षा 8 तक स्कूल जाने वाले बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नोएडा समेत प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है।

All government and private schools remain closed on Friday due to rains Noida Gurugram

नोएडा समेत प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों को एक दिन के लिए बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। अलीगढ़, कानपुर, सीतापुर, बहराइच, उन्नाव और राजधानी लखनऊ में भी जिलाधिकारियों ने स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। नोएडा के जिलाधिकारी ने गुरुवार को आदेश जारी किया है कि जिले के सभी बोर्ड के कक्षा 8 तक के स्कूल शुक्रवार यानी कि 23 सितंबर को बंद रहेंगे।

गाजियाबाद के जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने भी भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर शुक्रवार को क्लास 1 से लेकर 8 तक की छुट्टी डिक्लेयर की है।

वहीं दूसरी ओर गुरुग्राममें आज हुई भारी बारिश के बाद जिला प्रशासन ने शुक्रवार 23 सितंबर को सभी कॉरपोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों के लिए एडवाइजरी जारी की है। प्रशासन ने कहा कि, कार्यरत कर्मचारियों को शुक्रवार को घर से काम करने की अनुमति दें, ताकि बारिश की वजह से लगने वाले ट्रैफिक जाम से बचा जा सके और सड़क व ड्रेन बनाने वाली एजेंसियाँ उनकी मरम्मत और रखरखाव का कार्य आसानी से कर सकें।

Rain Alert: दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में मानसून 'रिटर्न', अगले एक-दो दिन भारी बरसात का अलर्टRain Alert: दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में मानसून 'रिटर्न', अगले एक-दो दिन भारी बरसात का अलर्ट

जिले में स्थित सभी निजी शिक्षण संस्थानों को भी सलाह दी गई है कि वे 23 सितंबर को जनहित में अपने स्कूल अथवा कॉलेज में अवकाश घोषित करें। इसके अलावा अलीगढ़ में नर्सरी से 12वीं तक के स्कूल अगले दो दिनों यानी कि 24 सितंबर तक बंद रखने के आदेश जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने दिए हैं। बारिश की चेतावनी को देखते हुए आगरा प्रशासन ने भी 12वीं तक के स्कूलों को 23 और 24 सितंबर को बंद रखने को कहा है। मैनपुरी में 8वीं तक के स्कूल दो दिन बंद रहेंगे।

Comments
English summary
All government and private schools remain closed on Friday due to rains Noida Gurugram
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X