• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मोदी सरकार ने सरकारी अमले में किया बड़ा फेरबदल, अजय कुमार भल्ला बनाए गए गृह सचिव

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बिजली सचिव अजय कुमार भल्ला को बुधवार को गृह मंत्रालय में विशेष ड्यूटी पर अधिकारी नियुक्त किया गया है। वह 31 अगस्त को सेवानिवृत्त होने पर राजीव गौबा के बाद नए केंद्रीय गृह सचिव के रूप में कार्यभार संभालेंगे। एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, असम-मेघालय कैडर के 1984 बैच के आईएएस अधिकारी, भल्ला तत्काल प्रभाव से एमएचए में शामिल हो जाएंगे और तब तक ओएसडी के रूप में कार्य करते रहेंगे जब तक कि गौबा के रिटायर होने के बाद चार्ज नहीं ले लेते हैं।

Ajay Kumar Bhalla Appointed Next Union Home Secretary

केंद्रीय गृह सचिव के रूप में भल्ला का अगस्त 2021 तक दो साल का होगा। सरकार ने 1985 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी अतनु चक्रवर्ती को आर्थिक मामलों के विभाग का नया सचिव बनाया है। वे एससी गर्ग की जगह लेंगे। वहीं, एसी गर्ग नए ऊर्जा सचिव बनाए गए हैं। अजय कुमार भल्ला की जवाबदेही सीधे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को होगी।

हिमाचल कैडर के 1986 बैच के आईएएस ऑफिसर अनिल कुमार खाची को विनिवेश सचिव होंगे। उत्तराखंड कैडर के आईएएस अंशु प्रकाश को टेलीकम्यूनिकेशन विभाग के सचिव बनाए गए हैं। असम मेघालय कैडर के 1986 बैच के आईएएस रवि कपूर को कपड़ा मंत्रालय में सचिव नियुक्त किया गया है।

<strong>TMC सांसद ने राज्यसभा में बताया- 13 की उम्र में मेरे साथ हुआ था यौन शोषण</strong>TMC सांसद ने राज्यसभा में बताया- 13 की उम्र में मेरे साथ हुआ था यौन शोषण

Comments
English summary
Ajay Kumar Bhalla Appointed Next Union Home Secretary
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X