Jio के फ्री फोन से टक्कर लेगा एयरटेल का 1399 रुपए वाला स्मार्टफोन, जानें कौन सा बेहतर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रिलायंस जियो और एयरटेल के बीच की प्रतिस्पर्धा किसी से छुपी नहीं है। जियो के लॉन्च के बाद से देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल को काफी नुकसान हुआ है। जियो से टक्कर लेने के लिए एयरटेल लगातार ऑफर निकालता रहा है। अब रिलायंस के जियो फोन से टक्कर लेने के लिए एयरटेल ने भी सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। एयरटेल ने मात्र 1399 रुपए में 4जी स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो रिलायंस के जियोफोन को कड़ी चुनौती दे सकता है। ऐसे में ये जानना बेहद अहम है कि मुफ्त में मिलने वाले जियो और 1399 रुपए में मिलने वाले एयरटेल फोन में से कौन सा बेहतर है...

 जियो और एयरटेल में टक्कर

जियो और एयरटेल में टक्कर

जियो फोन एक फीचर फोन है, जिसमें 4जी सपोर्ट है। कंपनी ये आपको मुफ्त में दे रही है। दरअसल जियो फोन की बुकिंग के वक्त आपको 500 रुपए जमा करवाए गए, वहीं डिलीवरी के वक्त आपको 1000 रुपए देने होंगे, लेकिन अगर आप इस फोन को 1 साल बाद सही-सलामत लौटा देते हैं तो कंपनी आपका पूरा पैसा लौटा देगी। जियो फोन पर हर महीने 153 रु के रिचार्ज पर आप अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा मिलेगा।

 जियो फोन की खासियत

जियो फोन की खासियत

जियो फोन में आपको 2.40 इंच की डिस्प्ले है है। डुअल कोर प्रोसेसर, 512एमबी रैम, 4जीबी इंटरनल मेमोरी, 0.3 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिल रहा है। वहीं जियो फोन में वीजीए फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें सिंगल सिम के साथ वाईफाई, जीपीएस, एनएफसी और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स भी है।

एयरटेल कार्बन A40 में क्या है खास

एयरटेल कार्बन A40 में क्या है खास

एयरटेल ने कार्बन के साथ मिलकर सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इसका इंफेक्टिव प्राइस 1,399 रुपए है, जिसे आप 2,899 रुपए के डाउन पेमेंट पर खरीद सकते हैं। वहीं 18 महीनों तक इस्तेमाल करने के बाद एयरटेल आपको 500 रुपए वापस कर देगा। अगर आप 36 महीनों तक इसे इस्तेमाल करते हैं तो कंपनी आपको 1000 रुपए फिर से लौटा देगी, यानी कंपनी आपको 36 महीनों बाद 1500 रुपए लौटा देगी, यानी फोन की कीमत आपके लिए 1399 रुपए हुई।

मानती होगी ये शर्ते

मानती होगी ये शर्ते

एयरटेल के फोन लेने के बाद अगर आप हर महीने 169 रुपये का रिचार्ज नहीं कराते हैं तो इसकी वैलिडिटी रिचार्ज के हिसाब से मिलेगीय़ लेकिन कैश रिफंड के लिए आपको 18 महीनों के भीतर कम से कम 3000 रुपए का रिचार्ज करवाना ही होगा। वहीं 1000 और रिफंड पाने के लिए आपको अगले 18 महीनों में फिर से 3000 रुपए का रिचार्ज करवाना होगा। अगर आप इन शर्तों को नहीं मानते हैं तो आपको रिफंड नहीं मिलेगा।

 एयरटेल फोन का फीचर्स

एयरटेल फोन का फीचर्स

एयरटेल के मुताबिक अगर आप इन शर्तों को मानते हैं तो आपको रिफंड तो मिलेगा ही आपको फोन भी लौटाने की जरूरत नहीं है। फोन पूरी तरह से आपको होगा। फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 4 इंच की टच स्क्रीन है, एंड्रॉयड 7.0 नूगट, 1.3GHz का प्रोसेसर, 1जीबी रैम, 8जीबी की इंटरनल मेमोरी, डुअल सिम है। फोन में 2 मेगापिक्साल का रियर और 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Airtel fights JioPhone with Rs 1399 A40 phone, Know which is best and Offer, specs, Rs 169 plan and everything you must know.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.