• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओडिशा: CM नवीन पटनायक के हवाई सर्वेक्षण को लेकर OTV ने दिखाई थी गलत खबर, AAI ने दी सफाई

|

नई दिल्ली: ओडिशा का स्थानीय चैनल OTV एक बार फिर विवादों में है। इस बार चैनल पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से संबंधित गलत खबर प्रसारित करने का आरोप लगा है। चैनल ने दावा किया था कि सीएम ने अगस्त में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा नहीं किया था, जो जानकारी मीडिया को दी गई वो गलत थी। जिस पर अब एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने सफाई दी है।

Airport Authority

दरअसल अगस्त में ओडिशा के कई इलाकों में बाढ़ आई थी। इस दौरान सीएम नवीन पटनायक ने हवाई सर्वेक्षण किया, जिसकी फोटो और वीडियो मीडिया में जारी किए गए थे। इसके बाद OTV ने एक आरटीआई के हवाले से दावा किया कि 31-08-2020 को भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर कोई भी VVIP मूवमेंट नहीं थी। साथ ही हेलीकॉप्टर का ट्रैवल टाइम सिर्फ 19 मिनट था। इतने कम वक्त में बाढ़ प्रभावित इलाकों तक पहुंचना और हवाई सर्वेक्षण करना नामुमकिन है। चैनल का साफ तौर पर कहना था कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कोई हवाई सर्वेक्षण नहीं किया था।

ओडिशा: क्राइम ब्रान्च करेगी ओटीवी ग्रुप के जमीन कब्जे के मामले की जांच, प्रशासन ने भी शुरू की कार्रवाई

मामले में विवाद बढ़ता देख AAI ने सफाई दी है। AAI के मुताबिक VVIP मूवमेंट में राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और किसी अन्य देश के बड़े राजनेता आते हैं। प्रोटोकॉल के मुताबिक राज्य के मुख्यमंत्री को VVIP नहीं माना जाता है। इस वजह से आरटीआई में कोई VVIP मूवमेंट का उल्लेख नहीं था। वहीं समय की बात पर AAI ने कहा कि टेकऑफ और लैडिंग के समय को छोड़कर उड़ान का वक्त 19 मिनट बताया गया था। वहीं सीएम जिस हेलीकॉप्टर का उपयोग करते हैं, वो उच्च गुणवत्ता का डबल इंजन हेलीकॉप्टर है। जिसकी स्पीड काफी तेज है। ऐसे में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचने में उसे सिर्फ 5-6 मिनट का वक्त लगेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Airport Authority of India rejects OTV report on cm Naveen Patnaik aerial survey
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X