• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम नरेंद्र मोदी को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज देने के बाद नर्सों ने क्या कहा?

|

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी डोज गुरुवार (08 अप्रैल) को दिल्ली की एम्स में ली। वैक्सीन लगवाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 7 बजे ही दिल्ली के एम्स पहुंच गए थे। पीएम मोदी ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज 01 मार्च 2021 को ली थी। पीएम मोदी ने आज भी कोवैक्सीन की की ही डोज ली है। पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर वैक्सीन लेने की बात की जानकारी दी है। पीएम मोदी को दिल्ली एम्स में सिस्टर (नर्स) निशा शर्मा और सिस्टर पी निवेदा ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई है। पीएम मोदी को सफलतापूर्वक वैक्सीन लगाने के बाद दोनों नर्सों ने खुशी जताई है।

Narendra Modi

नर्सों ने पीएम मोदी को वैक्सीन डोज लगाने के बाद जाहिर की खुशी

एम्स की सिस्टर पी निवेदा, ने 01 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज लगाई थी। पीएम मोदी को दूसरी वैक्सीन डोज लगाने के वक्त भी वो मौजूद थीं। पी निवेदा ने कहा, ''मैंने पीएम नरेंद्र मोदी को कोवैक्सीन की फर्स्ट डोज दी थी। आज मुझे उनसे दोबारा मिलने और दूसरी बार वैक्सीन लगाने का मौका मिला। मैं काफी खुश हूं। पीएम ने हमसे बात भी की। हमने उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई हैं।''

वहीं दूसरी सिस्टर निशा शर्मा ने पीएम मोदी को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई है। उन्होंने कहा, ''मैंने आज हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगाई है। इस दौरान उन्होंने हमसे बात की है। मेरे लिए यह एक यादगार पल था। मैं सिर्फ पीएम मोदी को मिलने और वैक्सीन लगाने यहां आई थी।''

पीएम मोदी ने की वैक्सीन लेने की अपील

पीएम मोदी ने वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के बाद सभी योग्य लोगों से वैक्सीन लेने की अपील की है। पीएम मोदी ने वैक्सीन का टीका लगवाते हुए ट्वीट कर कहा, ''मैंने आज दिल्ली एम्स में कोरोना वैक्सीन की सेकेंड डोज ली है। कोरोना को हराने की लड़ाई में टीकाकरण ही हमारा सबसे मजबूत हथियार है। इसलिए आप वैक्सीन के लिए योग्य हैं, तो जल्द ही वैक्सीन लगवाएं।'' पीएम मोदी ने ट्वीट के साथ वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कोविन ऐप ( CoWin.gov.in) का लिंक भी साझा किया।

देश में अब 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा रही है। सरकारी अस्पतालों में ये फ्री में लगाई जा रही है। वहीं प्राइवेट अस्पतालों में इसके लिए 250-300 रुपये चार्ज लग रहा है। देश में अब तक 9,01,98,673 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है।

ये भी पढ़ें- देश में कोरोना के अब तक के सर्वाधिक 1.26 लाख से ज्यादा नए मामले आए सामने, 685 लोगों की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Aiims nurse Nisha Sharma and P Niveda reaction on vaccinated PM Narendra Modi today
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X