खुलासा: फ्रांस में मिले विजय माल्या के 4 बैंक अकाउंट, बेटियों के नाम पर खोली है कंपनी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। शराब कारोबारी विजय माल्या को लेकर जांच एजेंसियों के हाथ कुछ और सबूत लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक, फ्रांस में माल्या के चार बैंक खातों की जानकारी एजेंसियों के हाथ लग गई है।

vijay mallya

बताया जा रहा है कि ये खाते एक कंपनी से जुड़े हैं जो फ्रांस में रजिस्टर्ड है। कंपनी के फाउंडर सदस्यों में माल्या की बेटियों का भी नाम है। अकाउंट पहली बार अक्टूबर 2015 में ऑपरेट हुए थे।

पढ़ें: SBI की शिकायत पर सीबीआई ने किया माल्या पर 420 का मामला दर्ज

बेटियों के नाम पर है कंपनी

जांच एजेंसियां फ्रांस की कंपनी 'SCI 32 एवेन्यू फोश' से माल्या के कनेक्शन की भी छानबीन कर रही हैं। यह कंपनी सितंबर 2015 में शुरू हुई थी। इस कंपनी की फाउंडिंग मेंबर माल्या की बेटियां लीना माल्या और तान्या माल्या हैं।

पढ़ें: दिल्ली हाईकोर्ट ने माल्या को 4 नवंबर को कोर्ट में पेश होने का दिया आदेश

बेटियों की कंपनी में माल्या हैं मैनेजर

दिलचस्प बात ये है कि माल्या को इस कंपनी का मैनेजर बताया गया है। माल्या के संबंध में और जानकारी जुटाने के लिए भारतीय जांच एजेंसियों ने फ्रांस की एजेंसियों से संपर्क साधा है।

पढ़ें: माल्‍या की मुश्किलें बढ़ी, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस

बता दें कि देश के 17 बैंकों से माल्या ने करीब 9 हजार करोड़ रुपये कर्ज लिया और चुकाने बिना ही देश छोड़कर चले गए। तब से प्रवर्तन निदेशालय और दूसरी जांच एजेंसियां माल्या पर नकेल कस रही हैं।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Investigating agencies found Vijay Mallya's 4 new bank accounts in France. He is a absconding business and liquor baron from India.
Please Wait while comments are loading...