• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

"जनता कर्फ्यू" के एक साल पूरे होने पर सोशल मीडिया पर फिर बजने लगी ताली और थाली, देखें मजेदार मीम्‍स

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। कोरोना महामारी के कारण देश भर में मोदी सरकार द्वारा एक साल पहले लगाए गए जनता कफर्यू को 22 मार्च को पूरे एक साल पूरे हो चुके हैं। जनता कर्फ्यू के एक साल बाद ट्विटर पर लोग एक बार फिर पुराने वीडियो शेयर कर ताली और थाली बजा रहे हैं। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर इसको लेकर मीम्‍स का सैलाब आ गया है।

janta

कोरोना वायरस के बारे में एक विज्ञानी ने हाल ही में पुष्टि की है कि दुनिया अदृश्य वायरस से लड़ती रहेगी और इससे भयंकर तबाही हो सकती है। 22 मार्च 2020 को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोनवायरस के प्रसार की चेन को तोड़ने के लिए सुबह 7 बजे से 9 बजे तक घर के अंदर रहने का आग्रह करने का आग्रह किया था इसके लिए 14 घंटे का जनता कर्फ्यू 'लागू किया था। जनता कर्फ्य समाप्‍त होने के बादे मोदी सरकार ने ताली बजाओ, थाली बजाओ, ' का आह्वान करते हुए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होने का अह्वान किया था।

जनता कर्फ्यू के बाद, 21 दिन की तालाबंदी की गई थी

जनता कर्फ्यू के एक साल के अवसर पर, कई लोगों ने ट्विटर पर एक साल पहले की यादें साझा कीं, साथ ही यह भी याद किया कि कैसे उन्होंने कोविड -19 को जल्द जश्‍न मनाना शुरू कर दिया था। जनता कर्फ्यू के बाद, 21 दिन की तालाबंदी की गई। लॉकडाउन की घोषणा करते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि यह कर्फ्यू नहीं था, लेकिन, मामले की गंभीरता को देखते हुए, इसे कम नहीं माना जाना चाहिए। एक ट्वीट में, उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध होंगी।

मजेदार इमेज, मीम्‍स बना कर पोस्‍ट कर रहे हैं

ट्वीटर पर जनता कफ्यू ट्रेड कर रहा हैं। लोग ट्वीटर पर पिछले साल की तुलना करते हुए मजेदार इमेज, मीम्‍स बना कर पोस्‍ट कर रहे हैं। इसके साथ यूजर्स पुरानी तस्‍वीरें शेयर करते हुए मजा ले रहे हैं। इसमें सोशल मीडिया पर सबसे ज्‍यादा वीडियो ट्रेड कर रहा है वो एक बूढ़ी महिला का है जो एक साल पहले का और वो महिला बड़ी सी थाली जोर-जोर से पीटती हुई नजर आ रही है।

जनता कर्फ्यू को हैप्‍पी बर्थडे विश कर रहे

ये यूजर ने एक्‍टर नवाजुद्दीन सिद्धकी की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि एक एक्‍सपर्टका इंतजार कर पा रहा हूं जो कहेंगे कि एक दिन लॉकडाउन लगने से कोरोना की चेन टूट जाएगी। वहीं कुछ यूजर्स जनता कर्फ्यू को हैप्‍पी बर्थडे विश कर रहे हैं और लिख रहे हैं कि ये दोबारा होली खेलने आया है।

एक साल पहले जानें कितने थे कोरोना केस

जनता कर्फ्यू के एक साल बाद, दुनिया अभी भी सामान्य स्थिति में नहीं लौटी है और कई राज्य कोरोना केस बढ़ने के कारण लॉकडाउन लगने जैसी स्थिति उत्‍पन्‍न हो रही है। कई राज्यों ने पहले से ही बढ़ते मामलों से निपटने के लिए होली समारोह पर अंकुश लगाने की घोषणा की है। बता दें पिछले दो सप्‍ताह में कोरोना केस में लगातार बढ़ोत्‍तर हो रही है। पिछले साथ जब कर्फ्यू लगा था तब देश में 360 केस थे वहीं वर्तमान समय में देश के अकेले राज्य महाराष्‍ट्र में 2 लाख कारोना पॉजिटिव केस हैं।वहीं अभी भी देश भर में 3 लाख लोगों से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। देश के आंकड़ों के अनुसार देश के 6 राज्‍यों की स्थिति कोरोना के चलते चिंताजनक है।

<strong>जान्हवी कपूर को फैन ने KISS करने की कर दी डिमांड तो जानें एक्‍ट्रेस ने क्या दिया जवाब</strong>जान्हवी कपूर को फैन ने KISS करने की कर दी डिमांड तो जानें एक्‍ट्रेस ने क्या दिया जवाब

https://www.filmibeat.com/photos/tamil-movies/thalaivi-70477.html?src=hi-oiThalaivi में इस अंदाज़ में दिखेंगी कंगना रनौत

Comments
English summary
After the completion of one year of "Janta Curfew", clapping and thali started playing again on social media, see funny mimes
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X