• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या एयरलाइंस के बाद रेलवे की भी है कुणाल कामरा पर बैन की तैयारी ?

|

नई दिल्ली- एयरलाइंस में सफर करने पर पाबंदी लगाए जाने के फैसले की आलोचनाओं के बीच खबरें हैं कि स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर पाबंदी लगाने पर रेलवे भी विचार कर सकता है। इससे पहले कामरा ने खुद ट्वीट कर यह दावा किया था कि वह आईआरसीटी की वेबसाइट नहीं खोल पा रहे हैं। गौरतलब है कि कामरा पर टीवी पत्रकार अर्णब गोस्वामी के साथ इंडिगो की फ्लाइट में अभद्रता करने का आरोप है। इसको लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सवाल उठाए थे तो एक के बाद एक कर चार एयरलाइंस ने उनपर 6 महीने के लिए पाबंदी लगा दी थी। बता दें कि उनपर एयरलाइंस की ओर से लगाई गई पाबंदी के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

रेलवे में भी उदंड यात्रियों पर बैन की तैयारी ?

रेलवे में भी उदंड यात्रियों पर बैन की तैयारी ?

कॉमेडियन कुणाल कामरा पर कुछ एयरलाइंस में बैन की घटना के बीच खबरें हैं कि भारतीय रेलवे भी उदंड यात्रियों पर बैन लगाने की तैयारी कर रहा है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक रेलवे इस बात पर विचार कर रहा है कि सह-यात्रियों के लिए खतरा बन जाने वाले यात्रियों को कैसे रोका जाए। जानकारी के मुताबिक रेल मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार 'विमान में यात्रियों के उदंड व्यवहार के कारण दूसरे यात्रियों की जान पर खतरे के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए रेलवे भी ऐसे यात्रियों पर कुछ महीने की पाबंदी लगाने पर विचार कर रहा है।' उन्होंने कहा कि जिन यात्रियों पर पाबंदी की वजह से एयरलाइंस में यात्रा करने पर रोक लगाई गई है, उनका नाम भारतीय भारतीय रेलवे की यात्रा नहीं कर सकने वालों की लिस्ट में भी शामिल किया जा सकता है। उन्होंने आगे बताया कि रेलवे ऐसे यात्रियों पर 6 महीने की बैन लगाने की सोच रहा है।

कुणाल कामरा पर चार एयरलाइंस ने लगाया है बैन

कुणाल कामरा पर चार एयरलाइंस ने लगाया है बैन

गौरतलब है कि नेशनल ट्रांसपोर्टर ने यह विचार एयरलाइंस से लिया है, जिसके तहत इंडिगो ने कॉमेडियन कुणाल कामरा को एक पत्रकार के साथ विमान में कथित तौर पर बदसलूकी से परेशान करने के लिए 6 महीने के लिए अपने एयरलाइंस में उड़ान भरने पर पाबंदी लगा दी थी। घटना मंगलवार की है जब टीवी पत्रकार अर्णब गोस्वामी और कुणाल कामरा इंडिगो के विमान से मुंबई से लखनऊ आ रहे थे। जानकारी के मुताबिक कॉमेडियन के चिढ़ाने से पत्रकार काफी सदमें में आ गए थे। हालांकि, कुणाल कामरा ने खुद पर रोक लगाए जाने के तुरंत बाद एक व्यंग्यात्मक ट्वीट कर सीधे पीएम मोदी पर निशाना साध दिया था, 'मोदी जी क्या मैं चल सकता हूं या उस पर भी प्रतिबंध है।' उन्होंने अपने ट्वीट के साथ रोने वाला इमोजी भी लगाया था। यही नहीं इसके बाद उन्होंने एक ट्वीट ये भी किया कि आईआरसीटी का वेबसाइट नहीं खुल रहा.....करें तो क्या करें.......

सह-यात्री से बदसलूकी का आरोप

बता दें कि कुणाल कामरा और टीवी पत्रकार अर्नब गोस्वामी इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6E 5317 में साथ में सफर कर रहे थे। इस दौरान कुणाल ने अर्नब से कुछ सवाल किए जिसे उन्होंने नजरअंदाज कर दिया और वे अपने लैपटॉप पर नजरें टिकाए रहे। कुणाल कामरा ने इसपर उनके लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया। इस घटना का विडियो खुद कुणाल कामरा ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया था, जिसके बाद कामरा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग उठने लगी थी। इसके बाद केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने (कामरा) जो किया है, ऐसा व्यवहार अस्वीकार्य है। इससे हवाई यात्रियों की सुरक्षा खतरे में पड़ती है। उन्होंने लिखा कि हमारे पास कोई विकल्प नहीं है, लेकिन अन्य एयरलाइंस को संबंधित व्यक्ति पर समान प्रतिबंध लगाने की सलाह देते हैं। इसके बाद एयरलाइंस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की। बता दें कि इंडिगो के बाद एयर इंडिया, स्पाइसजेट और गोएयर ने भी स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर अपने विमानों में यात्रा करने पर रोक लगा दी है।

इसे भी पढ़ें- वायनाड में बोले राहुल गांधी- गोडसे की तरह ही नफरत से भरे हैं मोदी, दोनों की विचारधारा एक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After the airlines, is the Railways also ready to ban Kunal Kamra?
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X