• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इन सीरियल को डीडी पर दिखाए जाने की दिग्विजय सिंह ने की मांग, सरकार को लिखा पत्र

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। 3 मई तक के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है, ऐसे में लोग अपने घर में ही रहने के लिए मजबूर हैं। लोगों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए सरकार ने डीडी नेशनल पर उन तमाम पुराने सीरियल को दिखाना शुरू किया, जिसे लोग टीवी पर दिखाए जाने की मांग कर रहे थे। सरकार की ओर से रामायण, महाभारत, शक्तिमान जैसे सीरियल का प्रसारण टीवी पर फिर से शुरू किया गया, जिसे बड़ी संख्या में लोगों ने देखा और डीडी की टीआरपी में जबरदस्त इजाफा हुआ है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी कुछ सीरियल को दिखाए जाने की मांग की है।

digvijaya singh

दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय प्रसारण मंत्री से मांग की है कि वह भारत एक खोज और हम लोग, सीरियल को टीवी पर फिर से दिखाए जाने की मांग की है। इस बाबत दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है और मांग की है कि इन लोकप्रिय सीरियल को भी टीवी पर एक फिर से दिखाया जाए। अपने पत्र में दिग्विजय सिंह ने लिखा है कि केंद्र सरकार ने रामायण, महाभारत, चाणक्य जैसे सीरियल को दिखाने का फैसला लिया, यह सराहनीय कदम है। सरकार को भारत एक खोज, हम लोग, तमस जैसे सीरियल को भी दिखाना चाहिए।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि ये सीरियल देश के युवाओं को भारत की विविधता, संस्कृति, इतिहास को जानने में मदद करेंगे। उन्होंने अपील की है कि मंत्रालय को इन सीरियल को दिखाने के लिए जरूरी दिशानिर्देश देना चाहिए ताकि ये तमाम सीरियल एक बार फिर से लोगों का मनोरंजन कर सके। बता दें कि जिन पुराने सीरियलों का दोबारा प्रसारण हो रहा है, उनमें रामायण और महाभारत के अलावा बुनियाद, चाणक्य, शक्तिमान, चित्रहार, द जंगल बुक, तहरीर मुंशी प्रेमचंद की, ब्योकेश बख्शी, सर्कस, देख भाई देख, श्रीमान श्रीमती और हम हैं ना शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें- राहुल गांधी के चुनाव क्षेत्र केरल के वायनाड में क्यों मर रही हैं बिल्लियां, सामने आई ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After Ramayan and Mahabharat Digvijaya Singh Demands to telecast these serials too.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X