• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Article 370 के बाद कश्मीर में CRPF महिला सुरक्षाकर्मी से बच्चे के हाथ मिलाने की तस्वीर वायरल

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार दिलाने वाले अनुच्छेद 370 को हटाए जाने और लद्दाख को अलग करने के मोदी सरकार के फैसले के बाद सियासत गरमाई हुई है। विपक्षी दलों के कई दिग्गज नेता इस दौरान घाटी की स्थिति जानने के लिए श्रीनगर पहुंचे, लेकिन उन्हें एयरपोर्ट से ही वापस भेज दिया गया। इनमें सीपीएम नेता सीताराम येचुरी और उनसे पहले कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद श्रीनगर पहुंचे थे, लेकिन दोनों नेताओं को एयरपोर्ट से ही दिल्ली वापस भेज दिया गया। इस सियासी उठापटक के बीच हर किसी को इंतजार है कि आखिर जम्मू-कश्मीर में लोग इस फैसले को कैसे लेंगे। इस पूरे घटनाक्रम के बीच जम्मू-कश्मीर से एक बेहद प्यारी तस्वीर सामने आई है, जो कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

'इन मिलते हाथों में है 'मुस्कुराहट, और विश्वास' का अटूट संगम'

'इन मिलते हाथों में है 'मुस्कुराहट, और विश्वास' का अटूट संगम'

तेजी से लोकप्रिय हो रही ये तस्वीर जम्मू-कश्मीर में तैनात एक सीआरपीएफ महिला सुरक्षाकर्मी की है, जिससे एक स्थानीय बच्चा हाथ मिला रहा है। सीआरपीएफ की महिला सुरक्षाकर्मी के बच्चे से हाथ मिलाने की ये बेहद खास तस्वीर सोशल मीडिया पर लोगों की चर्चा का विषय बनी हुई है। दूरदर्शन और प्रसार भारती ने महिला जवान की इस तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, "यह विश्वास और मुस्कुराहट का अटूट संगम है।"

<strong>इसे भी पढ़ें:- पैसों की कमी के चलते पिता नहीं कर पाए पढ़ाई, अब बेटी का जूनियर बन एक ही कॉलेज में कर रहे स्टडी </strong>इसे भी पढ़ें:- पैसों की कमी के चलते पिता नहीं कर पाए पढ़ाई, अब बेटी का जूनियर बन एक ही कॉलेज में कर रहे स्टडी

योगी सरकार के मंत्री ने इस तस्वीर पर लिखी ये बात

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री भूपेंद्र सिंह चौधरी ने भी सीआरपीएफ महिला जवान और बच्चे के हाथ मिलाने की इस तस्वीर को शेयर किया है। उन्होंने लिखा, 'आज के दिन की सबसे खूबसूरत तस्वीर। इन मिलते हाथों में है 'मुस्कुराहट, और विश्वास' का अटूट संगम है।' सीआरपीएफ ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर महिला जवान की एक और तस्वीर शेयर की है। सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी ये तस्वीर घाटी में अमन और शांति की उम्मीद के तौर पर देखी जा रहा है।

CRPF ने फेसबुक पेज पर शेयर की महिला जवान की एक और तस्वीर

बता दें कि जम्मू कश्मीर आर्टिकल 370 खत्म किए जाने के बाद यहां काफी तनाव की स्थिति बनी हुई है। चप्पे-चप्पे पर भारी सुरक्षाकर्मी मौजूद हैं। इस बीच शीर्ष अधिकारी ने बताया कि अगले कुछ दिनों में स्थिति बेहतर हो सकती है। जम्मू कश्मीर के गवर्नर के सलाहकार और सीआरपीएफ के पूर्व मुखिया के विजय कुमार ने बताया कि स्थिति में कुछ ढील दी जाएगी। लोगों को शुक्रवार की नमाज पढ़ने के लिए छूट गई, साथ ही रविवार को ईद के मौके पर भी कुछ रियायत दी जा सकती है।

कश्मीर के ताजा हालात पर आर्मी चीफ ने कही बड़ी बात

कश्मीर के ताजा हालात पर आर्मी चीफ ने कही बड़ी बात

इस बीच आर्मी चीफ बिपिन रावत ने गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। उन्होंने राजनाथ सिंह से मिलकर उन्हें जम्मू-कश्मीर के घटनाक्रम और भारत-पाकिस्तान सीमा पर चल रही गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर अब स्थिति नियंत्रण में है। राज्य में सशस्त्र बल हाई अलर्ट में है और स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक सोमवार को राज्यसभा और मंगलवार को संसद से पास हो गया। बिल में जम्मू कश्मीर से लद्दाख को अलग करने और दो अलग केंद्र शासित राज्य बनाने का प्रावधान है।

English summary
After Article 370 Photo of CRPF female security personnel shaking hands in Jammu Kashmir goes viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X