• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Indian Railway: 11 महीने के बाद कश्मीर में शुरू हुई ट्रेन सर्विस, लोगों को मिली बड़ी राहत

|

श्रीनगर। Train service resume in Jammu Kashmir कोरोना महामारी के चलते जम्मू-कश्मीर में 11 महीने से बंद पड़ी ट्रेन सेवा को फिर से शुरू कर दिया गया है। सोमवार को जम्मू के बनिहाल से कश्मीर के बारामूला सेक्शन पर ट्रेन का परिचालन किया गया। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा था कि 22 फरवरी से बनिहाल-बारामुला सेक्शन पर कश्मीर घाटी में ट्रेन का परिचालन फिर से शुरू हो जाएगा। इससे आवागमन में आसानी होगी और पर्यटन क्षेत्र को एक बड़ा बढ़ावा मिलेगा।

Jammu kashmir

ट्रेन सेवा शुरू होने को लेकर श्रीनगर रेलवे स्टेशन के सुपरिडेंट अब्दुल राशिद ने कहा है कि मैं सभी यात्रियों से अनुरोध करता हूं कि वो ट्रेन में यात्रा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें। यात्रा के दौरान मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखें। आपको बता दें कि इससे पहले 2016 में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में ट्रेन सेवाएं 6 महीने तक सस्पेंड रही थीं।

आपको बता दें कि बनिहाल और बारामूला के जिस सेक्शन पर ट्रेन का परिचालन होता है, वो 137 किलोमीटर लंबा ट्रैक है और इस सेक्शन पर 17 स्टेशन हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After 11 month Train service will resume in Jammu Kashmir from monday
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X