• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अफगानिस्‍तान: राष्‍ट्रपति अशरफ गनी के शपथ समारोह में धमाका और फायरिंग

|

नई दिल्‍ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में उस समय बड़ा धमाका हुआ जब अशरफ गनी देश के राष्ट्रपति पद की शपथ ले रहे थे। शपथ समारोह से कुछ ही दूरी पर धमाके और गोलियों की आवाजें आईं। बावजूद इसके अशरफ गनी का शपथ समारोह जारी रहा।काबुल स्थित राष्ट्रपति भवन में आयोजित हुए गनी के शपथ समारोह में अमेरिका के विशेष राजदूत जालमे खालिजाद और अमेरिकी-नाटो सेना कमांडर जनरल स्कॉट मिलकर समेत अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधियों भी मौजूद रहे।

अफगानिस्‍तान: राष्‍ट्रपति अशरफ गनी के शपथ समारोह में धमाका और फायरिंग

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अशरफ गनी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान रॉकेट भी दागे गए। जब गनी अपना भाषण पूरा कर रहे थे, उस दौरान दो से पांच रॉकेट दागे गए।

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और अशरफ गनी के विरोधी अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने गनी के शपथ के वक्त ही एक अलग समारोह में खुद शपथ ले ली। कहा जा रहा है कि दोनों अफगानी पक्षों और अमेरिकी राजदूत खालिजाद के बीच समझौते को लेकर वार्ता सफल नहीं हो सकी। वहीं, तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शहीन ने न्यूज चैनल अलजजीरा को बताया कि दोनों शीर्ष नेताओं के बीच सियासी संघर्ष देश में शांति प्रयासों के लिए अच्छा संकेत नहीं है।

सऊदी-रूस के बीच 'जंग' से भारत को फायदा, 30 फीसदी घटे कच्‍चे तेल के दाम, सस्‍ता होगा पेट्रोल और डीजल

उल्‍लेखनीय है कि अफगानिस्तान के चुनाव आयोग ने सितंबर के चुनाव में राष्ट्रपति अशरफ गनी को विजेता घोषित किया था। देश की एकता सरकार में उनके पूर्व सहयोगी मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला और चुनाव शिकायत आयोग का कहना है कि चुनाव में धांधली हुयी है। इसके फलस्वरूप गनी और अब्दुल्ला दोनों ने खुद को विजेता घोषित कर दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Afghanistan: Blast and firing reported during President Ashraf Ghani oath taking ceremony in Kabul.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X