• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में सरकार पर सस्पेंस बढ़ा, गवर्नर ने शिवसेना को 48 घंटे का समय देने से किया इनकार

|

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जारी सस्पेंस लगातार बढ़ता जा रहा है। शिवसेना को सोमवार उस समय बड़ा झटका लगा जब राज्यपाल ने दूसरी बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए और समय देने से इंकार कर दिया। दरअसल आदित्य ठाकरे और शिवसेना के नेता सोमवार शाम राजभवन राज्यपाल से मिलने पहुंचे थे। महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट गहरा गया है। शिवसेना के नेता आज राज्यपाल से तो मिले पर सरकार बनाने का दावा पेश नहीं कर सके। हालांकि आदित्य ठाकरे ने सरकार बनाने की इच्छा जरूर जताई है।

 हमने राज्यपाल को बताया कि हम सरकार बनाना चाहते हैं: आदित्य

हमने राज्यपाल को बताया कि हम सरकार बनाना चाहते हैं: आदित्य

भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने के बाद शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि, हमने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने की इच्छा जाहिर की है। हमारा दावा अभी खारिज नहीं हुआ, राज्यपाल ने 24 घंटे का वक्त सरकार बनाने की इच्छा जताने के लिए दिया था। हमने उन्हें बता दिया है। उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल को बताया कि हम सरकार बनाना चाहते हैं।

अब गेंद राज्यपाल के पाले में

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि हमारा दावा अभी खारिज नहीं हुआ है और हम भी सरकार बनाना चाहते हैं। ठाकरे ने कहा कि अन्य दलों से हमारी बातचीत जारी है और उनका समर्थन पत्र हासिल करने में वक्त लग रहा है। अब गेंद राज्यपाल के पाले में हैं, वह आज रात को महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा सकते हैं। वैसे राज्यपाल ने शिवसेना के दावे को खारिज भी नहीं किया है और शिवसेना जब समर्थन पत्र लेकर दावे पेश करने जाती है तो राज्यपाल उसे मौका दे सकते हैं।

कांग्रेस चाहती अभी और समय

कांग्रेस चाहती अभी और समय

उधर सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड्गे ने कहा कि, हमने महाराष्ट्र पर चर्चा की है, सोनिया गांधी ने शरद पवार से भी बातचीत की है। कल भी इसपर चर्चा होगी। कांग्रेस ने अभी फैसला नहीं किया है। वहीं कांग्रेस के नेता मानिकराव ठाकरे ने कहा है कि न तो हमारा और न ही NCP का लेटर अभी महाराष्ट्र के राज्यपाल तक पहुंचा है। फैसला किया गया है कि दो नेता शरद पवार से चर्चा करने के लिए भेजे जाएंगे। वहां उस बैठक में राज्य के नेता भी शामिल होंगे। इस चर्चा के बाद आगे कदम बढ़ाया जाएगा।

महाराष्ट्र: कांग्रेस नेता का मीडिया पर निशाना, 'वो करें तो चाणक्य, ज़िंदाबाद, हम करें तो घोर अवसरवाद'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Aaditya Thackeray says Governor rejects Shiv Sena's 48 hours extension appeal to form govt in Maharashtra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X