• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सिसोदिया के खिलाफ FIR में हुआ खुलासा, एक शराब कारोबारी ने दिए थे 1 करोड़ रुपए

Google Oneindia News

नई दिल्ली, अगस्त 19। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया एक्साइज स्कैम मामले में अब फंसते ही चले जा रहे हैं। दरअसल, शुक्रवार को सीबीआई की छापेमारी के दौरान ही यह खुलासा हुआ है कि सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ दो दिन पहले यानि कि 17 अगस्त को ही एफआईआर दर्ज कर ली थी।

Recommended Video

Delhi की Excise Policy क्या है, जिसमें फंसे Manish Sisodiya | CBI Raid | वनइंडिया हिंदी | *News
Manish Sisodia

सिसोदिया के करीबी को हुआ था 1 करोड़ का भुगतान

इस एफआईआर में सिसोदिया समेत 15 लोगों के नाम शामिल हैं। इस एफआईआर में दावा किया गया है कि एक शराब कारोबारी ने मनीष सिसोदिया के करीबी को 1 करोड़ रुपए दिए थे। शराब कारोबारी ने यह 1 करोड़ रुपए का भुगतान सिसोदिया के सहयोगी के द्वारा संचालित की जा रही एक कंपनी को किया था।

सिसोदिया के 20 से अधिक ठिकानों पर हुई छापेमारी

आपको बता दें कि शुक्रवार को सीबीआई ने मनीष सिसोदिया के सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मिलाकर 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की। केंद्रीय एजेंसी ने आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के प्रावधानों से आईपीसी की धाराओं के तहत 17 अगस्त को दर्ज अपनी प्राथमिकी में 15 लोगों का नाम लिया है।

CBI की एफआईआर में कई अधिकारियों के नाम

सीबीआई की इस एफआईआर में कई पूर्व एक्साइज अधिकारियों के नाम शामिल हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि अभी एफआईआर में और भी नाम जुड़ सकते हैं। आपको बता दें कि सीबीआई ने सिसोदिया पर आरोप लगाया है कि सरकारी अफसरों ने सक्षम अथॉरिटी से मंजूरी लिए बगैर ही एक्साइज पॉलिसी बनाई और इसका मकसद टेंडर के बाद कारोबारियों को अनुचित लाभ पहुंचाना था।

शराब घोटाला: CBI ने सिसोदिया को बनाया मुख्य आरोपी, FIR में डिप्टी CM समेत 15 नामशराब घोटाला: CBI ने सिसोदिया को बनाया मुख्य आरोपी, FIR में डिप्टी CM समेत 15 नाम

Comments
English summary
A Liquor trader paid Rs 1 crore to associate of manish Sisodia, says CBI FIR
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X