• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में 9 मालगाड़ियां पटरी से उतरी, काफी देर तक बंद रहा ट्रेनों का संचालन

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में एक बार फिर से ट्रेन हादसा सामने आया है। महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में खेड़ और दीवान खौटी के बीच यह हादसा हुआ है। हादसे में 9 मालगाड़ी पटरी से उतर गई। जानकारी के अनुसार यह हादसा आज दोपहर 3.57 बजे हुआ है। इस दुर्घटना के बाद पटरियों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है। हादसे के चलते कुछ समय के लिए इस रूट पर ट्रेनों का संचालन रोक दिया गया था। हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है।

train

बता दें कि लॉकडाउन के बाद से ही महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में मजदूर पलायन कर रहे हैं। बीते गुरुवार भी प्रवासी मजदूरों के एक समूह ने पैदल ही मध्य प्रदेश में अपने मूल स्थान जाने का फैसला किया लेकिन रास्ते में ही रेल हादसे में 16 लोगों की जान चली गई। दुर्घटना औरंगाबाद जिले के करमाड़ थाना क्षेत्र में दक्षिण मध्य रेलवे के नांदेड़ डिवीजन में जालना और औरंगाबाद के बीच हुई। ये सभी प्रवासी मजदूर जलाना से शाम सात बजे चले थे । 5 मई को इन सभी मजदूरों ने जालना से अपना सफर शुरू किया था।

औरंगाबाद हादसे पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शोक व्यक्त करते हुए प्रवासी मजदूरों से धैर्य रखने की अपील की थी। उन्होंने कहा, राज्य सरकार प्रवासी मजदूरों के साथ है उन्हों कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है। सीएम ठाकरे ने आगे कहा कि पिछले 2-3 दिनों से अफवाह है कि मुंबई में सेना तैनात की जाएगी, यहां सेना की तैनाती की कोई आवश्यकता नहीं है। महाराष्ट्र के सीएम ने कहा, मैंने आज तक जो भी किया है वह नागरिकों को सूचित करके किया है। आप सभी को अनुशासित रहना चाहिए और यही पर्याप्त होगा। यहां सेना बुलाने की जरूरत नहीं है।

इसे भी पढ़ें- भारतीय रेलवे का बड़ा बड़ा ऐलान, 12 मई से शुरू होगा ट्रेनों का संचालन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
9 wagons of a goods train derailed in maharashtra.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X