राजस्थान के अस्पताल में 51 दिनों में 81 बच्चों की मौत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के गोरखपुर में ऑक्सिजन की कमी की वजह से बच्चे मरे अब राजस्थान के बड़े अस्पताल में भारी संख्या में बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। खबर है कि बांसवारा के महात्मा गांधी चिकित्सालय के अंदर 51 दिनों में 81 बच्चों की मौत हो गई है। डॉक्टरों का कहना है कि मौत कुपोषण की वजह से हो रही है।

 गोरखपुर के बाद इस बीजेपी शासित राज्य में भारी संख्या में बच्चों की मौत

बांसवारा के अस्पताल में हो रही बच्चों की मौतों पर वहां के सीएमएचओ ने कहा है कि वह अपनी टीम के साथ हर केस की जांच अलग से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने पर ही सच सामने आ पाएगा।

आपको बता दें कि गोरखपुर के बीआरडी हॉस्पिटल में अगस्त के महीने में ही 415 बच्चों की मौत हुई है। जिसके बाद से यूपी की योगी सरकार इस मामले पर घिर गई थी। योगी सरकार की तरफ से बयान आया था कि अगस्त में तो बच्चों की मौत होती ही है। इसपर भी विपक्षी दलों ने निशाना साधा था।

इससे पहले छत्तीसगढ़ और झारखंड में बच्चों के मरने की खबर आई थी। राजस्थान के साथ-साथ इन तीनों राज्यों में भी बीजेपी की सरकार है। झारखंड के दो अस्पतालों में इस साल अब तक 800 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई और इसमें से ज्यादातर मौतें इंसेफलाइटिस की वजह से हुई हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
81 new born baby dies in banswara's hospital of rajsthan
Please Wait while comments are loading...