• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई मजबूत, 28 दिन में 80 लाख लोगों को दी गई वैक्सीन

|

नई दिल्ली। Corona vaccination in india देश में 16 जनवरी से शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण अभियान अपना एक महीना पूरा करने की तरफ बढ़ रहा है। इन चार हफ्तों में भारत के अंदर कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई जीत की तरफ बढ़ रही है। दरअसल, शनिवार से देश में वैक्सीन की दूसरी डोज लगना शुरू हो गई है। शनिवार दोपहर तक LNJP अस्पताल में 20 से अधिक व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज दे दिया गया था। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि शनिवार तक देश में 28 दिनों के अंदर 80 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

corona vaccine

चार राज्यों में 4 लाख से ज्यादा लोगों को लगा है टीका

स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्विटर के जरिए पूरे देश में टीकाकरण का डाटा जारी किया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, 16 जनवरी से अब तक देश में 79, 67,647 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। इसके अलावा 4 राज्य देश में ऐसे हैं, जहां 4 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन का टीका लग चुका है। इनमें बिहार, गुजरात, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र शामिल है।

शनिवार को 12 हजार से अधिक मामले आए सामने

आपको बता दें कि शनिवार को भारत में कोरोना के नए मामले 12,143 आए। इसके साथ ही अब तक संक्रमितों की संख्या 1,08,92,746 पहुंच गई है। जबकि पिछले 24 घंटे में कोरोना से 103 लोगों की मौत के बाद कोरोना से मौतों का कुल आंकड़ा 1,55,550 हो गया है। देश में अब तक 1.06 करोड़ लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
8 million people vaccinated in india in last 28 days, says health ministry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X