• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अब तक 72, भू-माफिया घोषित होने बाद आजम की और बढ़ेंगीं मुश्किलें, क्राइम फाइल खोल रही है पुलिस

|

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सांसद आजम खान की मुश्किलें बढ़ सकती है। क्योंकि कुछ दिन पहले प्रशासन ने भू- माफिया घोषित किया था, लेकिन अब यूपी पुलिस उनकी हिस्ट्री शीट खोलने जा रही है। इस साल से अप्रैल से आजम खान के खिलाफ कुल 72 मामले दर्ज किए गये हैं। आजमखान के खिलाफ जो मामले दर्ज किए गए हैं उनमें अधिकतर मामले आपराधिक, जमीन हथियाने और चोरी के हैं।

क्या कहा रामपुर के डीएम ने?

क्या कहा रामपुर के डीएम ने?

रामपुर के जिला मजिस्ट्रेट औंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि ताजा मामलों को देखते हुए हमने उनकी हिस्ट्रीशीट खोलने का फैसला किया है। डीएम ने कहा कि आजम के खिलाफ दर्ज 72 मामलों में से 15 मामलों में पुलिस ने आरोप पत्र दायर कर दिये हैं जबकि बाकी मामलों की जांच अभी लंबित है। बता दें कि गुरुवार को भी आजम खान के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया गया है।

गुरुवार को दर्ज किया गया एक और मामला

गुरुवार को दर्ज किया गया एक और मामला

गुरुवार को आजम खान और जिला नगरपालिका बोर्ड के एक पूर्व कार्यकारी अधिकारी के खिलाफ कथित तौर पर जबरन जमीन हड़पने और इसे जौहर विश्वविद्यालय का हिस्सा बनाने के आरोप में एक नया मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा रामपुर पुलिस आजम खान के करीबी-सहयोगी और सेवानिवृत्त डिप्टी एसपी आले हसन खान का पता लगाने में भी जुटी हुई है। क्योकि 30 मामलों में आले हसन आजम खान के साथ सह-अभियुक्त हैं। हालांकि आले हसन को खोजने में पुलिस अभी तक नाकाम रही है।

क्या कहा आजम खान के बेटे ने

क्या कहा आजम खान के बेटे ने

वहीं पिता के खिलाफ दर्ज हो रहे मामलों पर आजमखान के बेटे और सपा विधायक मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खान ने कहा कि रामपुर जिला प्रशासन और स्थानीय पुलिस हमारे करीब के लोगों को निशाना बना रही है। मेरी जानकारी के अनुसार इस अप्रैल से मेरे पिता के खिलाफ 65 से अधिक मामले दर्ज किया गए हैं। मोहम्मद अब्दुल्ला ने इन सभी मामलों को फर्जी करार देते हुए कहा कि वो इन केसों को रद्द करने के लिए अदालत के शरण में गए हैं। बता दें कि आजम खान जौहर विश्वविद्यालय के चांसलर भी हैं।

यह भी पढ़ें- ईद पर एक महीने बाद रामपुर पहुंचे आजम खान, अफसरों से बोले- वक्त हमेशा एक जैसा नहीं रहेगा

English summary
72 cases filed agains Azam Khan, UP police to open history sheet
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X