• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर से आगरा की सेंट्रल जेल शिफ्ट हुए 70 आतंकी

|

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने के बाद से लगातार स्थितियां बदल रही हैं। जम्मू-कश्मीर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। अब जम्मू-कश्मीर की जेलों में बंद कैदियों को दूसरे राज्यों में शिफ्ट किया जा रहा है। गुरुवार को 70 कैदियों की पहली खेप को आगरा की सेंट्रल जेल लाया गया। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच जेल की सेलों में रखा जाएगा।

आगरा शिफ्ट हुए 70 कैदी

जम्मू-कश्मीर से शिफ्ट किए गए कैदियों को उत्तर प्रदेश के अलावा कई अन्य बड़े राज्यों की जेलों में भी भेजा जायेगा। सूत्रों का कहना है कि केंद्र सरकार ने इसके लिए राज्य सरकार से सहमति मांगी थी। पहले उत्तर प्रदेश में और अधिक कैदियों को भेजे जाने की तैयारी थी, लेकिन फिलहाल 70 कैदियों को ही शिफ्ट किया गया है। जानकारी के मुताबिक यूपी की जेलों में क्षमता से अधिक बंदियों के बंद होने के चलते दिक्कत है। ये कैदी आतंकी और पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी हैं।

हवाई जहाज से आगरा आए कैदी

हवाई जहाज से आगरा आए कैदी

पहले चरण में आगरा स्थित सेंट्रल जेल में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की गई है। जम्मू-कश्मीर से बंदियों को हवाई जहाज से आगरा लाया गया। आगरा हवाई अड्डे से सेंट्रल जेल के बीच पुलिस के कड़े पहरे में उन्हें लाया गया। आगरा की सेंट्रल जेल में जम्मू-कश्मीर के कैदियों की सुरक्षा के लिए अलग से पीएसी भी तैनात किये जाने की तैयारी है, जिससे सुरक्षा का दोहरा घेरा बनाया जा सके। यहां बंद कुख्यात अपराधियों की निगरानी भी बढ़ा दी गई है।

सुरक्षा को देखते हुआ हाई अलर्ट

सुरक्षा को देखते हुआ हाई अलर्ट

कैदियों के शिफ्ट होने की वजह से पुलिस-प्रशासन से लेकर खुफिया विभाग हाई अलर्ट है। उच्च स्तर पर सुरक्षा को लेकर कड़े निर्देश दिये गये हैं। आगरा के डीएम व एसएसपी को जेल की सुरक्षा-व्यवस्था परखने के निर्देश भी दिये गये हैं। जेल अधिकारी चप्पे-चप्पे पर नजर रख रहे हैं।

ये भी पढ़ें- अनुच्छेद 370: कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग करने वाले BJP विधायक ने शाह की जमकर की तारीफये भी पढ़ें- अनुच्छेद 370: कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग करने वाले BJP विधायक ने शाह की जमकर की तारीफ

English summary
prisoners sent to other states after end of artical 370 in jammu kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X