• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उपराष्ट्रपति ने दिए नेशनल फिल्म अवार्ड, कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस, रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर: उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार एवं दादासाहेब फाल्के पुरस्कार दिए। वेंकैया नायडू के हाथों विजेताओं को पुरस्कार दिए गए। कंगना रनौत को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवार्ड मिला है। रजनीकांत को दादा साहेब अवॉर्ड दिया गया है।

    National Film Awards: Kangana बेस्ट एक्ट्रेस, इस Award से सम्मानित हुए Rajinikanth | वनइंडिया हिंदी
    कंगना को दो फिल्मों के लिए अवार्ड

    कंगना को दो फिल्मों के लिए अवार्ड

    67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा मार्च 2021 में की गई थी। कोरोना महामारी की वजह से समारोह नहीं हो सका था। ऐसे में अब को विजेताओं को पुसरस्कार दिए गए हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को फिल्म मणिकर्णिका और पंगा में उनके अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। कंगना को चौथी बार इस पुरस्कार मिला है।

    मनोज और धनुष को बेस्ट एक्टर अवार्ड

    मनोज और धनुष को बेस्ट एक्टर अवार्ड

    धनुष और मनोज बाजपेयी को संयुक्त रूप से बेस्ट एक्टर अवार्ड दिया गया है। मनोज वाजपेयी को फिल्‍म 'भोसले' और धनुष को तमिल फिल्म 'असुरन' के लिए बेस्ट एक्‍टर का अवॉर्ड मिला है। सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर स्टारर 'छिछोरे' को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। इसके अलावा अन्य अवार्ड की बात करें तो फिल्म 'केसरी' के गाने 'तेरी मिट्टी' के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड बी प्राक को मिला है। गैर-फीचर फिल्म की श्रेणी में 'एन इंजीनियर ड्रीम' ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार जीता है। 'मरक्कर-अराबिक्कदालिन्ते-सिम्हम' को बेस्ट फीचर फिल्म का पुरस्कार मिला है। आनंदी गोपाल को सामाजिक मुद्दों पर सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला है।

    रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार

    रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार

    स्टार फिल्म एक्टर रजनीकांत को 51वें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार जीतने पर बधाई देता हूं। उन्होंने सिनेमा जगत को 5 दशक दिए हैं। कोई कहेगा वह वेटरन हैं, कोई आइकोनिक कलाकार कहेगा। मैं कहता हूं कि इन 5 दशक ने उनको एक इंडिविजुअल से एक संस्था के रूप में बदला है।

    टीना दत्ता का ओपन जैकेट में फोटोशूट, टीवी की 'संस्कारी बहू' बोल्ड अवतार हुआ वायरलटीना दत्ता का ओपन जैकेट में फोटोशूट, टीवी की 'संस्कारी बहू' बोल्ड अवतार हुआ वायरल


    Comments
    English summary
    67th National Film Awards ceremony Rajinikanth Manoj Bajpayee Kangana Ranaut Dhanush
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X