• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में पिछले 24 घंटों के भीतर सामने आए कोरोना वायरस के 500 नए केस

|

नई दिल्‍ली। भारत में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। ताजा आंकड़ों की मानें तो मरीजों की संख्‍या 1 लाख के पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की तरफ से जो आंकड़े दिए गए उसके मुताबिक पॉजिटिव मरीजों की संख्या 101139 हो गई है। इनमें 58802 मरीज अभी एक्टिव हैं। 39173 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं 3163 मरीज अब तक दम तोड़ चुके हैं। वहीं राजधानी दिल्‍ली का हाल भी बुरा है।

    Lockdown-4.0 : Delhi में नियमों की उड़ी धज्जियां तो CM Kejriwal ने की ये अपील |वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली में पिछले 24 घंटों के भीतर सामने आए कोरोना वायरस के 500 नए केस

    पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 500 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके साथ दिल्‍ली में संक्रमितों की कुल संख्‍या 10554 पहुंच गई है। इसमें से 5638 सक्रिय मामले हैं और अबतक 166 की मौत हो चुकी है। बात अगर सोमवार की करें तो दिल्‍ली में सोमवार को 12 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई। उल्‍लेखनीय है कि राजधानी दिल्‍ली में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला 2 मार्च को सामने आया था। मई माह में संक्रमण के मामलों में अचानक तेजी आ गई है।

    शुरुआत में दिल्‍ली में संक्रमण तेजी से फैला लेकिन फिर गुजरात व तमिलनाडु में बेकाबु हुए हालत के बाद दिल्‍ली संक्रमित मरीजों की संख्‍या को लेकर चौथे स्‍थान पर है। महाराष्‍ट्र शुरू से ही पहले पायदान पर है। हालांकि दिल्‍ली में कोरोना के मरीजों के ठीक होने की दर राष्ट्रीय औसत से बेहतर है। वहीं दिल्‍ली में कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों को अस्पताल में भर्ती नहीं किया जा रहा है। अस्पतालों में सिर्फ गंभीर मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। कोविड केयर सेंटरों में भी हल्के लक्षण वाले ज्यादा मरीज भर्ती नहीं किए जा रहे हैं। ज्यादातर मरीजों को घर पर ही होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है।

    भूखे तेंदुए ने ट्रक ड्राइवर पर किया हमला तो आवारा कुत्तों ने संभाला मोर्चा, देखिए FIGHT का VIDEO

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    500 more Coronavirus positive cases reported in Delhi in last 24 hours, Total number rise to 10554.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X