• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस को फैलने से रोकना है तो सरकार के साथ मिलकर लड़नी होगी लड़ाई: स्वास्थ्य मंत्रालय

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानलेवा महामारी कोरोना वायरस को लेकर बड़ी राहत की खबर सुनाई है। गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ने की तफ्तार में कमी आई है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कुल 43 नए केस सामने आए हैं, हालांकि इस दौरान देश में कोरोना वायरस से 4 लोगों की मौत भी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 629 हैं। इसके साथ ही 13 डेथ रिपोर्ट हुई हैं।

42 fresh coronavirus cases and four deaths have been reported in the last 24 hours

प्रेस कॉन्फ्रेंस में लव अग्रवाल ने लोगों को एक दूसरे से संपर्क में न आने पर जोर देते हुए कहा, कोरोना वायरस का विस्तार जनता में तभी होता है जब लोग और सरकार सामूहिक रूप से काम नहीं करते और दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते। लेकिन भारत में ऐसा कभी नहीं हो सकता अगर सामाजिक दूरी बनाए रखें और उपचार का ठीक से पालन करें। लव अग्रवाल ने आगे कहा, देश में कोरोना वायरस समर्पित अस्पतालों पर काम शुरू कर दिया गया है, अस्पतालों के लिए लगभग 17 राज्यों में काम शुरू हो गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल आगे बताते हैं कि आज देश में हर वो चीज़ की जा रही हैं जिसे लोगों में सामाजिक दूरी बने। जैसे सब्जी बाज़ार में लोगों में सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए जमीन पर लाइन बनाई गई है। आम जनता को सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा ताकि जल्द इस महामारी पर जीत हासिल की जा सके। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में गृह मंत्रालय की जॉइंट सेक्रेटरी पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा लिए गए फैसलों की जानकारी दी।

पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि केंद्र सरकार कोरोना वायरस से युद्धस्तर पर लड़ाई लड़ रही है और इस महामारी को जल्द ही काबू में कर लिया जाएगा। सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रही है कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं का उत्पादन, आपूर्ति या वितरण प्रभावित न हो। राज्य प्रवासी श्रमिकों को भोजन और शेल्टर प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Corona in Rajasthan : झुंझुनूं में फिर सामने आया पॉजिटिव केस, भीलवाड़ा अब भी सबसे ज्यादा संवेदनशील

English summary
42 fresh coronavirus cases and four deaths have been reported in the last 24 hours
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X