• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विश्‍व में प्रति लाख आबादी पर हुई कोरोना से 4.1 मौत, भारत में एक लाख की जनसंख्या में औसतन हो रही 0.2 मौत

|

नई दिल्ली। देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4970 नए मामले सामने आए हैं जबकि 134 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आकड़ा एक लाख की संख्‍या पार कर चुका हैं और अब तक भारत में 3 हजार 163 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी हैं। पिछले 24 घंटे में 2350 मरीज ठीक हुए हैं और कुल 39174 संक्रमित मरीज इस संक्रमण से ठीक हुए है। देश में इस समय रिकवरी रेट 38.73 फीसदी है। वहीं देश में कुल 58802 एक्टिव मरीज है यानी वो जिनका इलाज जारी हैं और केवल 2.9 फीसदी मरीजों को आईसीयू की जरूरत है।

corona

स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने अपने एक बयान में बताया कि भारत में 111 दिनों में एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। देश में मौत की दर 3 फीसदी के करीब हैं। दुनिया के अन्‍य देशों की तुलना में भारत में मौत की दर और प्रति लाख की आबादी पर मौत भी कम है. भारत में अब तक प्रति लाख आबादी पर लगभग 0.2 मौत है. पूरी दुनिया में प्रति लाख जनसंख्या पर 4.1 मौतें हैं. दुनिया में अब तक इस संक्रमण से 311847 लोगों की मौत हुई है. प्रति लाख आबादी पर बेल्जियम में 79.3, स्पेन में 59.2, यूनाइटेड किंगडम में 52.1, इटली में 52.8 और अमेरिका में 26.6 मौतें हैं।

64 दिनों में 100 से 1 लाख, फिर भी भारत USA-UK से बेहतर पोजिशन में

वहीं एक अन्‍य सर्वे के अनुसार पिछले 64 दिनों में 100 से 1 लाख कोरोना वायरस के मामलों तक पहुंचने में भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार संयुक्त राज्य अमेरिका और बिट्रेन की तुलना में धीमी हैं। विशेषज्ञों के अनुसार जनसंख्‍या के आधार पर देखे तो चाइना के बाद वर्ल्‍ड में जनसंख्‍या में मामले में भारत दूसरे नंबर पर हैं इसके बाजवूद भारत ने संक्रमण को तेजी से फैलने पर काफी हद तक सफलता हासिल की हैं। वर्ल्‍डमैटर जो एक इंटरनेशनल डेवलपर्स की टीम हैं जिनमें शोधकर्ता और अन्‍य लोग शामिल होते हैं उन्‍होंने एक ग्राफ साक्षा किया हैं।

Covid 19: 64 दिनों में 100 से 1 लाख, फिर भी भारत USA-UK से बेहतर स्थिति में

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In terms of case mortality per lakh population, India has so far about 0.2 deaths per lakh population vis-a-vis approx. 4.1 deaths per lakh population for the world as a whole: Ministry of Health and Family Welfare
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X