• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में Corona से अबतक 35 की मौत, कुल आंकड़ा बढ़कर हुआ 1397

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर भारत में बढ़ता जा रहा है। देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक कुल 1397 मामले आ चुके हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 146 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 124 लोग ठीक हो चुके हैं। कुल 49 विदेशी भी इस बीमारी से पीड़ित हैं। भारत में कोरना वायरस से अबतक 35 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है। यहां अब तक 200 से ज्यादा केस आए हैं, जिसमें 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

35 deaths from Corona in India, figure increased to 1397

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना के 72 नए केस आए हैं। इसके बाद वहां पर इस महामारी के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर अब 302 हो चुका है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, कोरोना से मुंबई में 59, नागर से 3, पुण, ठाणे, कल्याण-डोबिवली, नवी मुंबई और वशी विरार से 2-2 मामले सामने आए हैं। राजस्थान में मंगलवार को कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 93 हो गई है, जिनमें 2 इटली और 17 ईरान से लाए गए लोग हैं।

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में मंगलवार को बड़ा इजाफा हुआ और आंकड़ा 66 पर पहुंच गया है। सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित इंदौर में 44 हैं। राज्य में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार की रात को जारी किए गए कोरोना बुलेटिन के अनुसार, इंदौर में 17 मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं और यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। वहीं कश्मीर में मंगलवार को कोरोना वायरस के छह नए मामले सामने आये हैं, जिसके जम्मू कश्मीर में इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है।

वहीं विशाखापट्नम में चार नए संक्रमित पाए गए हैं। इन सभी ने दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज में धार्मिक आयोजन में हिस्सा लिया था, प्रशासन के मुताबिक वे अन्य लोगों की भी खोज कर रहे हैं। फिलहाल आंध्रप्रदेश में कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44 हो गई है। उधर कर्नाटक में 30 मार्च शाम 5 बजे से आज 2 बजे तक 13 और नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 101 हो गई। इनमें से तीन की मौत हो गई है, जबकि आठ को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

होम मिनिस्टरी ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में फेक न्यूज सबसे बड़ी बाधा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
35 deaths from Corona in India, figure increased to 1397
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X