• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छठी बार झंडा फहराएंगे पीएम मोदी, वायुसेना की ये तीन महिलाएं रहेंगी साथ

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को लगातार छठी बार स्वतंत्रता दिवस पर भाषण देंगे। प्रचंड जनादेश के बाद सत्ता में वापसी के बाद उनका लाल किले से यह पहला भाषण होगा। मोदी गुरुवार को लाल किले की प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस पर भाषण देने के साथ ही अटल बिहारी वाजपेयी की बराबरी कर लेंगे। ध्वजारोहण के समय इस बार भारतीय वायुसेना की 3 महिला अधिकारी पीएम मोदी के साथ मौजूद रहेंगी।

3 women IAF officers to assist PM Modi with flag hoisting during ceremony on Independence Day

रक्षा मंत्रालय की ओर जारी बयान में कहा गया है कि, इस बार भारतीय वायुसेना की 3 महिला अधिकारी पीएम मोदी के साथ ध्वजारोहण के समय मौजूद रहेंगी। इन तीनों अधिकारियों में फ्लाइंग ऑफिसर प्रीतम सांगवान पीएम मोदी को राष्ट्रीय ध्वज फहराने में मदद करेंगीं। वहीं फ्लाइट लेफ्टिनेंट ज्योति यादव और फ्लाइट लेफ्टिनेंट मानसी गेदा पीएम मोदी के दोनों तरफ तैनात रहेंगी। पीएम को सलामी गारद पेश करने वाले दस्ते में एक अधिकारी और सेना, नौसेना और वायुसेना के 24 -24 जवान शामिल होंगे।

यह दस्ता लालकिले की प्राचीर के ठीक नीचे, राष्ट्रीय ध्वज के सामने तैनात रहेगा। सलामी गारद का निरीक्षण करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी लालकिले की प्राचीर की ओर बढ़ेंगे जहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उनके सहयोगी मंत्री श्रीपद यसोनाइक, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख मार्शल बिरेन्द्र सिंह धनोआ और नौसेना प्रमुख ऐडमिरल कर्मबीर सिंह उनका स्वागत करेंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि, पीएम मोदीआर्थिक मंदी को लेकर जताई जा रही चिंता पर भी बोलेंगे। वह अकसर अपनी पंसदीदा परियोजनाओं जैसे स्वच्छता, भ्रूण हत्या आदि के लिए जनसमर्थन जुटाने के लिए भारतीय संस्कृति और आध्यात्मिक परंपराओं का उल्लेख करते हैं। लेकिन इस बार वह जल संरक्षण के विषय को प्रमुखता से उठा सकते हैं जो उनके दूसरे कार्यकाल की प्राथमिकताओं वाला एक मुद्दा है।

<strong> कश्मीर से 370 हटाने की रणनीति को रजनीकांत ने बताया- 'मास्टर स्ट्रेटजी'</strong> कश्मीर से 370 हटाने की रणनीति को रजनीकांत ने बताया- 'मास्टर स्ट्रेटजी'

English summary
3 women IAF officers to assist PM Modi with flag hoisting during ceremony on Independence Day
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X